CM योगी ने परिवहन निगम की 150 नई बसों का किया उद्घाटन, बोले- 48 घंटों तक मुफ्त सफर करेंगी बहन-बेट‍ियां

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 02:48 PM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी बुधवार को आजादी के अमृत महोत्सव पर्व पर आटोमेटिक ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक और बस स्टैंड का उद्घाटन किया। जिसमें सीएम योगी ने 150 नई  BS-6 डीजल बसों को सड़कों पर उतारा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर जिले के लिए 2-2 बसे आवंटित की जाएगी।

 बता दें कि जब सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि बसों का उद्घाटन कब किया जाएगा तो उन्होंने कहा कि इसके लिए आज से अच्छा और कोई दिन नहीं हो सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हर जिले के लिए 2-2 बसे आवंटित कर दी गई है। जिससे आज रात 12 बजे से अगले 48 घंटों के ल‍िए प्रदेश की सभी बहनें और बेटियां बिना किसी परेशानी से मुफ्त में बसों में सफर कर, रक्षाबंधन अच्छी तरह मना सकेगी।वही इस मौके पर सीएम योगी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को परिवहन के विकास कार्य समर्पित क‍िए।

सीएम योगी ने रक्षाबंधन पर 150 बसों की दी सौगात
●मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि रक्षा बंधन के एक दिन पूर्व परिवहन निगम की ओर से 150 बीएस 6 बसों का संचालन शुरू किया गया है।
यूपी के सभी 75 जिलों को पहले चरण में दो-दो बसें आवंटित की गई हैं। आज इसका शुभारंभ किया जा रहा है।
●प्रदेश के अंदर परिवहन निगम की ओर से झांसी, बरेली, अलीगढ़ के ड्राइविंग ट्रेनिंग एक टेस्टिंग इंस्टीट्यूट, सारथी हाल फिरोजाबाद के साथ सात बस स्टैंड का लोकार्पण और दो बस स्‍टेंडो का शिलान्यास आज हो रहा है।
●मुख्यमंत्री ने कहा जब कोई कॉमन मैन घर से बाहर निकलता है और उसे कहीं जाना होता है तो सबसे पहले इसका वास्‍ता परिवहन निगम की बस से होता है और फिर वह उन साधनों का उपयोग करते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच पाता है।
●उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को प्रोफेशनल तरीके से आगे बढ़ाने की आवश्यकता थी जो समय के अनुरूप नहीं हो पाया।
●सीएम योगी ने कहा 2019 में जब प्रयागराज कुंभ था तो उस दौरान श्रद्धालु जनों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार ने प्रयागराज मेला प्राधिकरण और परिवहन न‍िगम के माध्‍यम से बसों को खरीदा था।
●सभी बसों के बेड़े को बाद में परिवहन न‍िगम को ही सौंप दिया गया था और उसका परिणाम था कि 2019 में जो बसें हमें मिली थीं उन्‍होंने प्रदेश के अंदर सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका न‍िभाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static