CM योगी ने बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, मदद का दिया भरोसा

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 09:33 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में बाढ़ पीड़ित परिवारों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं स्वयं की तरफ से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में शासन एवं प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए जिलों को पर्याप्त धनराशि की उपलब्धता सुनिश्चित करा दी गई है। राहत शिविरों में रहने वाले लोगों के लिए समयानुसार शुद्ध खाने की व्यवस्था के साथ-साथ पेयजल एवं उनकी चिकित्सा सुविधा की भी व्यवस्था की गई है।
PunjabKesariसीएम योगी ने शुक्रवार को वाराणसी में आई बाढ़ का निरीक्षण करने के पश्चात अस्सी स्थित गोयनका संस्कृत महाविद्यालय में बाढ़ पीड़ितों के लिए बनाए गए राहत शिविर का निरीक्षण किया और 33 पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई। इस दौरान सीएम ने बताया कि बेतवा एवं चंबल नदी से पानी छोड़े जाने के कारण गंगा, यमुना एवं गोमती में जलस्तर बढ़ने से बाढ़ की स्थिति पैदा हुई है। बाढ़ पीड़ितों को आपदा की इस घड़ी में सांत्वना देते हुए योगी ने कहा कि शासन एवं प्रशासन उनके साथ खड़ा है। जिला प्रशासन के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि पीड़ितों का हालचाल जानने के साथ-साथ आवश्यक राहत सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को यह निर्देश दिया गया है कि बाढ़ से पीड़ित परिवारों को प्रत्येक दशा में 12 घंटे के अंदर राहत सामग्री और जन हानि एवं पशु हानि होने की स्थिति में मुआवजा राशि 24 घंटे के अंदर पीड़ित जनों को उपलब्ध कराई जाए। इसमें किसी भी स्तर पर कतई लापरवाही एवं विलंब नहीं होना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static