गोरखनाथ मंदिर में CM योगी ने लगाया जनता दरबार...सुनी 300 से अधिक लोगों की फरियादें, निराकरण का दिया निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 12:26 PM (IST)

गोरखनाथः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) गोरखपुर (Gorakhpur) में अपने दो दिवसीय दौरे पर है। जहां पर आज यानी गुरुवार सुबह सीएम योगी ने बाबा गोरक्षनाथ के दर्शनों के बाद जनता दर्शन किया। सीएम ने गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

बता दें कि सीएम योगी ने गोरखपुर पहुंचने के बाद हमेशा की आज सुबह गुरु गोरक्षनाथ के दर्शन-पूजन के बाद अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर माथा टेका और फिर मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गौशाला पहुंचे। उन्होंने मंदिर प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ संवाद कर मंदिर और व्यवस्था आदि की जानकारी ली। वहीं, सीएम ने मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दरबार लगा। जहां उन्होंने 300 से ज्यादा लोगों की फरियादें सुनी।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजूदास के समर्थकों के बीच हुई हाथापाई, मौर्य बोले- मुझ पर किया तलवार से हमला!

PunjabKesari

जनता दरबार में CM ने सुनी लोगों की फरियाद
सीएम योगी के जनता दरबार में पीड़ितों ने सीएम से अपनी समस्याएं बताई और न्याय की गुहार लगाई। जनता दरबार में ज्यादातर जमीन विवाद और थानों से जुड़ी समस्याएं रहीं। कई लोगों ने मुख्यमंत्री से शिकायत की और कई लोगों ने मदद की गुहार लगाई। सीएम ने बारी-बारी कर सभी फरियादियों की फरियाद सुनी और वहां मौजूद अधिकारियों को इन लोगों की समस्याओं का जल्द से जल्द दूर करने का आदेश दिया। सीएम ने कहा कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए और हर गरीब की मदद होनी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः निकहत अंसारी मामले में आज एंटी करप्शन कोर्ट में होगी सुनवाई, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी पेशी

PunjabKesari

CM योगी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश
जनता दरबार में सीएम योगी ने सभी को आश्वस्त देते हुए कहा कि, सरकार हर जरूरतमंद और गरीब के साथ खड़ी है। उन्होंने ऐसे सभी फरियादियों के प्रार्थनापत्र पर संबंधित जिले के प्रशासन को जल्द रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया। कहा कि समय से इस्टीमेट बनाकर शासन को उपलब्ध कराया जाए ताकि किसी के इलाज में देरी न हो। कई महिलाएं जमीन की शिकायत लेकर पहुंची थीं, जिसपर मुख्यमंत्री ने कहा कि जमीन कब्जा करने वालों को कड़ा सबक सिखाया जाएगा। सीएम ने पुलिस अधिकारियों को जांच करने के निर्देश दिए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static