पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर CM योगी ने दी श्रद्धांजलि ,कहा- सभी राष्ट्र भक्तों के लिए प्रेरणा है वाजपेयी का ऋषितुल्य जीवन, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 08:07 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी का ऋषितुल्य जीवन सभी राष्ट्र भक्तों के लिए प्रेरणा है।

1- सिक्किम में शहीद का राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार, Yogi सरकार देगी 50 लाख का मुआवजा और नौकरी
मुजफ्फरनगर: नॉर्थ सिक्किम में 23 दिसंबर को हुए दर्दनाक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। दर्दनाक सड़क हादसे में शहीद नायक लोकेश कुमार सहरावत का उनके पैतृक गांव यूसुफपुर  (Yusufpur ) में राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। नायक लोकेश सहरावत ( Nayak Lokesh Sehrawat ) के शहीद होने की खबर परिजनों को मिली तो परिवार ही नहीं बल्कि पूरे गांव में दुख का पहाड़ टूट पड़ा। पूरे गांव में शोक की लहर है।

2-आईएमए का 97 वां राष्ट्रीय सम्मेलन सोमवार से, चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले को किया जाएगा सम्मानित
प्रयागराज: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) का 97वां राष्ट्रीय सम्मेलन के अवसर पर यहां नेटकॉन का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार से तीन दिवसीय कार्यक्रम शुरू होगा जिसमें पूरे देश के 3000 विशेषज्ञ चिकित्सकों का समागम संगम नगरी प्रयागराज में होगा। सोमवार को आईएमए केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक एएमएसीसी में आयोजित की जाएगी।

3- VIDEO: BJP पर गरजे Akhilesh Yadav कहा, डबल इंजन की है सरकार लेकिन सभी डिब्बे खाली
मैनपुरी: धरती पुत्र मुलायम सिंह के निधन के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी की जिम्मेदारियों बखुबी निभा रहे हैं। धरातल पर उतरकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। पत्रकारों से पूछे गए सवालों का बखुबी जवाब दे रहे हैं और तो और नेता जी के पद पदमों पर चलते हुए ढ़लने की कोशिश कर रहे हैं। 

4- VIDEO: देवकीनंदन महाराज को मिली जान से मारने की धमकी, नवी मुम्बई में संस्था ने कराई शिकायत दर्ज
वृन्दावन: हिंदु धर्मगुरू एवं ठा0 प्रियाकान्तजु मंदिर संस्थापक देवकीनंदन महाराज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है । मुस्लिम देश सउदी अरब से उनके निजी नम्बर पर कॉलर ने अश्लील गालियाँ देते हुये चौक में जिंदा जलाने की धमकी दी है । देवकीनंदन महाराज इस समय खारगर मुम्बई में श्रीमद्भागवत कथा कर रहे हैं ।

5-सिद्धार्थनगरः तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पुलिया से गिरी नीचे, 20 यात्री घायल
सिद्धार्थनगर (राशिद फारूकी): उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के खेसरहा थाना क्षेत्र में आज यानी रविवार दोपहर एक बड़ा हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पुल से नीचे पानी में गिरकर पलट गई। जिसमें 20 लोग घायल हो गए। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बस से निकालकर अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

6- डिप्टी CM बृजेश पाठक बोले- कोरोना के बढ़ते प्रभाव से घबराने की जरूरत नहीं, वायरस से निपटने के लिए हम तैयार
देवरिया: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने रविवार को कहा कि दुनिया के कुछ देशों में कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार इससे निपटने के लिये अपनी तैयारी पूरी कर रही है। 

7- बुलंदशहर: 20 परिवारों के 100 से अधिक लोगों ने फिर से हिंदू धर्म अपनाया, बोले- सनातन धर्म को अपनाकर हम खुश
बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के खुर्जा में 20 परिवारों के 100 से अधिक लोगों ने अलग-अलग धर्म छोड़कर फिर से हिंदू धर्म अपना लिया है। 

8- मनोज सिन्हा बोले- मज़बूत लोकतंत्र तभी फल-फूल सकता है, जब जातिवादी और परिवारवादी दलों का ख़ात्मा हो
गाजीपुर: जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश भारत में सच्चा, मजबूत, निष्पक्ष तथा लोक कल्याणकारी लोकतंत्र तभी फल-फूल सकता है, जब जातिवादी, परिवारवादी, व्यक्तिवादी दलों का खात्मा हो और दो दलीय प्रणाली स्थापित हो। 

9- होटल की तीसरी मंजिल से कूदा युवकः गर्लफ्रेंड का जन्मदिन मनाने पहुंचा था होटल, फेंके जाने की आशंका
 जिले के सरोजनी नगर के एक होटल में उस समय हड़कंप मच गया जब होटल में जन्मदिन मनाने आए एक युवक तीसरी मंजिल से कूद गया। इस घटना से होटल में सनसनी फैल गई। आनन-फानन में होटल के कर्मचारियों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। वहीं, होटल कर्मियों ने युवक को तीसरी मंजिल से फेंके जाने की आशंका जताई है।

10- कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने दिया बड़ा बयान, कहा- अनुप्रिया पटेल के लिए कार्यकर्ता सर्वप्रिय हैं...अभद्रता बर्दाश्त नहीं होगी
चुनार थाने पर अपना दल एस के सीखड़ जोन अध्यक्ष रामसहाय से पुलिस द्वारा अभद्रता और मारपीटा के मामले को लेकर कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल ने दिया बड़ा बयान कहा मेरे लिए या हमारी नेता अनुप्रिया पटेल के लिए कार्यकर्ता सर्वप्रिय हैं किसी भी कार्यकर्ता के साथ किसी भी प्रकार की अभद्रता बर्दाश्त नहीं होगी कल जैसे ही मेरी जानकारी में प्रकरण आया मैंने उच्च अधिकारियों से बात की दोषी के विरुद्ध कार्रवाई के लिए निर्देशित किया और उस पर कार्रवाई हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static