CM योगी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने देश के आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर लिया था भाग

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 03:37 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज महान शिक्षाविद और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक महान व्यक्ति थे। वह एक समाजसेवी थे। साथ ही स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

बता दें कि सीएम ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिन के मौके पर सिविल अस्पताल में मौजूद उनकी मूर्ति पर माला चढ़ाई। वहीं, डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक, विधायक नीरज बोरा और महापौर संयुक्ता भाटिया ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर माला चढ़ाई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाषण देते हुए कहा कि उन्होंने देश के आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लिया था। उन्होंने आम जनता के हित में अनेकों कार्य किए। 

योगी ने कहा कि उन्होंने उद्योग एवं खाद्य विभाग मंत्रालय के महत्वपूर्ण दायित्वों का भी निर्वाह किया था। स्वतंत्रता संग्राम के समय डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने ब्रिटिश शासकों के षड्यंत्र को समझा और उन्हें विफल करने में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा। साथ ही उनके षड्यंत्र के बारे में भारत सरकार को समय रहते सचेत करने का भी काम किया था। इनके इस महान कार्य के लिए मैं उन्हें कोटि-कोटि नमन करता हूं।




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static