CM योगी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने कभी अपने मूल्यों और आदर्शों को नहीं छोड़ा

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 04:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा (Hemwati Nandan Bahuguna) की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सीएम ने कहा कि जब कांग्रेस ने इस देश में लोकतंत्र का गला घोंटने की कोशिश की तब हेमवती नंदन बहुगुणा को मतभेद के चलते मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देना पड़ा था, इसके बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा ने कभी भी अपने मूल्यों और आदर्शों को नहीं छोड़ा।

PunjabKesari

पूर्व मुख्यमंत्री ने देश की आजादी के आंदोलनों में लिया हिस्सा
सीएम योगी ने बताया कि स्वर्गीय बहुगुणा का जन्म आज के उत्तराखंड (Uttarakhand) के पौड़ी जनपद में हुआ था। बचपन की शिक्षा गांव में प्राप्त करने के उपरांत आगे की पढ़ाई के लिए वे प्रयागराज (Prayagraj) आए। उच्च शिक्षा के दौरान ही देश की आजादी के आंदोलन से जुड़ गए। उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन और अन्य आंदोलनों में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। स्वतंत्र भारत में अनेक सामाजिक, राजनीतिक गतिविधियों के साथ जुड़ते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने अपना योग्य और तेजस्वी नेतृत्व दिया।

यह भी पढ़ेंः कोलकाता पहुंचते ही BJP पर बरसे अखिलेश, कहा- जिन नेताओं से डरती है BJP, उनके घर भेज देती है ED-CBI…

यह भी पढ़ेंः टिंबर व्यापारी से हुई लूट का खुलासा: 85 हजार की नगदी के साथ दो बदमाश गिरफ्तार; लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः BIG NEWS: योगी सरकार का बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 29 पीपीएस अफसरों का किया तबादला

ह भी पढ़ेंः Rampur: कोर्ट में पेशी पर पहुंचे आजम, ताज़ीन फातिमा और अब्दुल्ला, जन्म प्रमाण पत्र सहित 4 मामलों पर हुई सुनवाई

प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम भी रहे मौजूद
श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद थे। साथ ही वित्तमंत्री सुरेश खन्ना और मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा मौजूद रहे। इन्होंने मिल कर पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static