CM योगी का बड़ा फैसला- 20 से ज्यादा कोरोना मरीजों वाले जिले में 2 नोडल अफसर होंगे तैनात

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 05:48 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही कोरोना मरीजों की गिनती मुख्यमंत्री सीएम योगी को परेशान कर रही है। इसे रोकने के लिए योगी एक के बाद एक ठोस कदम उठा रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने कोरोना पर रोकथाम लगाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में 20 से ज्यादा कोरोना संक्रमित हैं वहां दो नोडल अधिकारी तैनात किए जाएंगे। इसके लिए वरिष्ठ आईएएस अफसर व मेडिकल ऑफिसर को नोडल अधिकारी बनाया जाएगा।

सीएम के आदेश के मुताबिक, आईएएस अफसर जिले की प्रशासनिक कमियों को दूर कर बेहतर व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाएंगे, जबकि मेडिकल अफसर पर स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने की जिम्मेदारी होगी। नियुक्त किए गए दोनों ही अफसर जिलाधिकारी व सीएमओ के साथ कोऑर्डिनेट करेंगे।

योगी ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को भी कड़े निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरों की घनी आबादी वाले इलाकों व मंडी क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग की जाए। क्वारंटीन सेंटर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सोशल डिस्टेंसिंग का हर हाल में पालन करवाएं। सीएम ने क्वारंटीन सेंटर और आइसोलेशन वार्ड बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्वारंटीन सेंटर में पूल टेस्टिंग भी करवाएं। बता दें कि सीएम योगी ने ये आदेश अफसरों संग लॉकडाउन की समीक्षा बैठक में दिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static