UP में सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा, चुनाव से पहले CM योगी ने दिया तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 12:50 PM (IST)

Lucknow News: योगी सरकार प्रदेश के कर्मचारियों को बढ़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। DA की बढ़ोतरी के संबंध में अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है। महंगाई भत्ता में वृद्धि से राज्य के खजाने पर 350 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।
PunjabKesari
18 लाख कर्मचारियों को मिलेगा लाभ
बता दें कि मंगलवार को यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इस आदेश को जारी किया है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश के करीब 18 कर्मचारियों को लाभ होगा। इसमें 12 लाख राज्य कर्मचारी और करीब 6 लाख शिक्षक शामिल हैं। बढ़ा हुआ भत्ता मार्च के वेतन के साथ सभी कर्मचारियों को दिया जाएगा। वहीं, सरकार के इस फैसले से प्रदेश के पेंशन धारकों को भी लाभ मिलेगा। लगभग 12 लाख पेंशनरों की महंगाई राहत भी 4 प्रतिशत बढ़ेगी।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
- आज फर्रुखाबाद का दौरा करेंगे CM योगी, 288 करोड़ की 102 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास व लोकार्पण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज फर्रुखाबाद में स्थित क्रिश्चियन इंटर कालेज के मैदान में पहुंचेंगे। जहां एक साथ करीब 288 करोड़ की 102 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री यहां 1 घंटा 15 मिनट रुकेंगे। उनका हेलीकॉप्टर सातनपुर के खैराताल के हेलीपैड पर उतरेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static