CM Yogi बोले- पिछली सरकारों में “गोलियां मिलती” थीं, भाजपा सरकार निषादों के सपने साकार कर रही

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 02:25 AM (IST)

गोरखपुर, CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) ने शुक्रवार को विपक्षी दलों (Opposition parties) पर निशाना साधते हुए दावा किया कहा कि पिछली सरकारों (previous governments) में निषाद समुदाय (Nishad Community) के युवाओं को “गोलियां मिलती” थी लेकिन इस सरकार (भाजपा) में उनके सपने साकार हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Makar Sankranti 2023: 15 जनवरी को मकर संक्रांति, जानिए, स्नान-दान का मुहूर्त और पूजा विधि

PunjabKesari
निषाद राज गुहा और भगवान राम की अविभाज्य मित्रता हमारी विरासत

शुक्रवार को निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल (निषाद) के संकल्प दिवस समारोह को बतौर मुख्‍य अतिथि संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा, ''निषाद समुदाय के युवाओं को पिछली सरकारों में गोलियां मिलती थीं और इस सरकार के दौरान उनके सपने सच हो रहे हैं।“ उन्होंने कहा, “निषाद राज गुहा और भगवान राम की अविभाज्य मित्रता हमारी विरासत है और यह रामराज्य के सपने को आगे बढ़ा रही हैं और डबल इंजन सरकार इसे साकार कर रही है।” आदित्यनाथ ने कहा, “हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि निषाद पार्टी ने निषादों और मछुआरा समाज के उत्थान के लिए 10 वर्ष पहले जो संकल्प लिया था उसे पूरा करने का काम अंतिम चरण में है।”

यह भी पढ़ें- Rajnath Singh: राजनाथ सिंह ‘‘चाय पर चर्चा'' कार्यक्रम में जाटव समाज के साथ हुए शामिल, पूछा- सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा कि नहीं

PunjabKesari
निषादों को अनुसूचित जाति वर्ग में आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री काफी गंभीर: संजय निषाद
मुख्यमंत्री ने कहा कि निषाद समुदाय के आरक्षण के मामले पर सरकार सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ रही है। प्रदेश के मत्स्य मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि चुनाव हारने के बाद कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को निषादों की याद आ रही है। संजय निषाद ने कहा कि निषादों को अनुसूचित जाति वर्ग में आरक्षण दिए जाने के मुद्दे पर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं और उन्होंने इस संबंध में भारत के महापंजीयक को पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या: राम मंदिर निर्माण में आई तेजी, चम्पत राय बोले- मकर संक्रांति 2024 तक रामलला गर्भगृह में होंगे विराजमान

उल्लेखनीय है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में निषाद पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा और राज्य की 403 विधानसभा सीटों में छह सीटों पर जीत हासिल की। संजय निषाद विधान परिषद के सदस्य हैं और उन्हें आदित्यनाथ के नेतृत्व में दूसरी बार बनी सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static