अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बोले CM योगी- कोरोना से डरें नहीं डटकर करें मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 10:51 AM (IST)

लखनऊः देशभर में भय का पर्याय बन चुके खतरनाक कोरोना वायरस को लेकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से घबराएं या डरें नहीं इस महामारी से डटकर मुकाबला करें। उन्होंने कहा कि यह इस सदी का यह सबसे कमजोर वायरस है। बस इसके संक्रमण की गति तेज है। जिस वजह से यह लोगों को चपेट में कर ले रहा है।

संक्रमण से डरना नहीं खुद को बचाना हैः CM
बता दें कि महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद एवं महायोगी गोरक्षनाथ योग संस्थान की ओर से योग पर आयोजित ऑनलाइन कार्यशाला को संबोधित करते हुए CM नेआगे कहा कि कोरोना महामारी से जंग में सरकार लगातार इस वायरस के रोकथाम के प्रयास में जुटी है। उन्होंने कहा कि इस संक्रमण से डरना नहीं खुद को बचाना है। खासकर बच्चे, बुजुर्ग एवं जिनको पहले से ही कोई रोग है, वे इस संक्रमण के प्रति सर्वाधिक संवेदनशील हैं। लिहाजा उनको इसी अनुसार सावधानी भी बरतनी चाहिए।

‘मास्क है जरूरी, दो गज की दूरी’ को करें फॉलो 
CM ने कहा कि सैनिटाइजर, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखें। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्लोगन ‘मास्क है जरूरी, दो गज की दूरी’ को याद रखें और इसे फॉलो करें। फिर आसानी से कोरोना की संक्रमण से बचा जा सकता है।

कोरोना ने वैश्विक स्तर पर लाया बदलाव 
उन्होंने ने कहा कि कोरोना के कारण वैश्विक स्तर पर सबके जीवन में बदलाव आया है। इस दौर में तकनीक के महत्व को समझना होगा। जिन लोगों ने समय और तकनीक दोनों के महत्व को समझा, उन्होंने बेहतर नतीजे भी दिए। बिना समूह में एकत्र हुए भी डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए संवाद स्थापित किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static