''पहले चरण में जबरदस्त मतदान...'', CM योगी बोले - BJP के फेवर में हुई वोटिंग

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 01:04 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में जबरदस्त वोटिंग हुई है। ये वोटिंग बीजेपी के फेवर में हुई। उन्होंने सभी सीटें जीतने का दावा किया। उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर शुक्रवार वोटिंग हुई। कुल 60.59 फीसदी मतदान हुआ। जिन सीटों पर मतदान हुआ, उनमें सहारनपुर, बिजनौर, कैराना, मुजफ्फरनगर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत शामिल हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, सहारनपुर में 65.95 फीसदी, मुरादाबाद में 60.60 फीसदी, कैराना में 61.17 फीसदी, नगीना में 59.54 फीसदी, पीलीभीत में 61.91 फीसदी, बिजनौर में 58.21 फीसदी, रामपुर में 54.77 फीसदी और मुजफ्फरनगर में 54.29 फीसदी मतदान हुआ।

शाम 6 बजे तक अधिकांश केन्द्रों पर मतदान पूरा हो गया था: CEO नवदीप रिनवा
मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) नवदीप रिनवा ने शुक्रवार शाम को पत्रकारों को बताया कि शाम 6 बजे तक अधिकांश केन्द्रों पर मतदान पूरा हो गया था। रिनवा ने कहा कि चुनाव पूरी तरीके से शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और किसी अप्रिय घटना की कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। रिनवा ने कहा कि इन सीट पर 2019 के लोकसभा चुनाव के तुलनात्मक आंकड़े के साथ मतदान प्रतिशत का अंतिम आंकड़ा शनिवार सुबह जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में मतदान प्रारंभ होने के पश्चात शाम पांच बजे तक कुल 50 बीयू (बैलेट यूनिट), 50 सीयू (कंट्रोल यूनिट) और 152 वीवीपैट बदले गए। पहले चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा के जितिन प्रसाद पीलीभीत से, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद नगीना से चुनाव मैदान हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static