CM योगी ने तारामंडल में देखा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, श्रद्धालुओं के लिए  2024 में खुल जाएगा राम मंदिर, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 07:19 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सूर्य ग्रहण को देखने के लिए गोरखपुर तारा मंडल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विशेष चश्मे और टेलिस्कोप की मदद से वर्ष के आखिरी सूर्य ग्रहण को देखा। उन्होंने कहा कि हमारे ब्रह्मांड में बहुत से रहस्य हैं, जिन्हें जानने और समझने की आवश्यकता है। विज्ञान में सूर्य ग्रहण को महत्वपूर्ण खगोलीय घटनाओं में गिना जाता है। वहीं राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि भगवान राम का मंदिर 2024 में मकर संक्रांति पर प्राण प्रतिष्ठा करके मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि, ''मुख्य मंदिर का 40 प्रतिशत और कुल मिलाकर परिसर में 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। हम निर्माण कार्य की प्रगति और गुणवत्ता से संतुष्ट हैं।

Agra: दीपावली की रात एक दर्जन स्थानों पर लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू
आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा शहर और देहात लगभग एक दर्जन स्थानों पर सोमवार को दीपावली की रात पटाखों की चिंगारी से आग लग गयी। यह जानकारी दमकल विभाग के अधिकारियों ने दी।

मदरसा सर्वे में बड़ा खुलासा, सहारनपुर में 306 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त मिले
सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में इस्लामिक शिक्षण संस्थाओं को बेहतर संसाधनों से लैस करने की राज्य सरकार की योजना के तहत प्रदेश के सभी मदरसों के सर्वेक्षण में सहरनपुर जिले के 306 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए हैं। सहारनुपर जिले में कुल 1060 मदरसे है। जिनमें से 754 मदरसों ने उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड से मान्यता ली हुई है। हाल ही में मदरसों के सर्वेक्षण का काम पूरा होने के बाद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने इसकी रिर्पोट शासन को भेज दी है।

CM योगी ने तारामंडल में देखा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, कहा- ब्रह्मांड में बहुत से रहस्य, जिन्हें जानने की आवश्यकता
गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सूर्य ग्रहण को देखने के लिए गोरखपुर तारा मंडल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विशेष चश्मे और टेलिस्कोप की मदद से वर्ष के आखिरी सूर्य ग्रहण को देखा। उन्होंने कहा कि हमारे ब्रह्मांड में बहुत से रहस्य हैं, जिन्हें जानने और समझने की आवश्यकता है। विज्ञान में सूर्य ग्रहण को महत्वपूर्ण खगोलीय घटनाओं में गिना जाता है।

जुगाड़ पटाखा जलाने में फटा लोहे का पाइप, हादसे में घायल युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

बरेली: दीपावली के मौके पर पटाखा खत्म होने के बाद जुगाड़ू पटाखा जलाने के चक्कर में युवक की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक युवक का पटाखा खत्म होने के बाद युवक लोहे के पाइप में गंधक पोटाश डालकर सरिया से दबाव देकर तेज आवाज का धमाका कर रहा था। कई बार धमाका करने से पाइप गर्म हो और पाइप फट कर युवक के पेट में घुस गई। जिससे युवक की मौत हो गई।

सूर्यग्रहण के चलते काशी विश्वनाथ मंदिर का कपाट किया गया बंद, मंगल आरती के बाद दर्शनार्थियों के लिए खोला जाएगा मंदिर
वाराणसी: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की परंपरा में ग्रहणारंभ काल से पूर्व मंदिर का कपाट बंद करने की परंपरा रही है। इसी क्रम में आज काशी विश्वनाथ मंदिर के कपाट को दोपहर 3.20 से 26 अक्टूबर को सुबह 6.02 बजे सूर्योदय तक बंद रहेंगे। दर्शन-पूजन के साथ ही सप्तर्षि आरती, श्रृंगार भोग आरती, शयन आरती नहीं होगी। इसकी जानकारी मंदिर के मुख्य पुजारी ने दी है।

योगी सरकार फिर हुई सख्त, 15 नवंबर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दिए निर्देश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए एक बार फिर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। हालांकि सीएम योगी के निर्देश अधिकारी भी सड़कों की रिपेयरिंग में जुट गए हैं। वहीं इसे लेकर UPPWD मंत्री जितिन प्रसाद सड़क पर उतर कर हो रहे कार्यो का जायजा ले रहे है।

ऑनलाइन जीवनसाथी की कर रहे तलाश तो पढ़ें ये खबर, वरना हो कसते है ठगी के शिकार
लखनऊ: सोशल मीडिया जहां लोगों के जीवन को आसान बना दिया है। वहीं साइबर क्राइम इसे अपना ठगी अड्डा बना लिया है और दिन कई लोग इसके  शिकार हो रहे है। दअरसल, आजकल लोग ऑनलाइन रिश्ते ढूढ कर अपना मनचाहा रिश्ता तय कर रहे है, लेकिन पुलिस ने इसे लेकर बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने बताया कि बदमाश इसका फायदा उठा कर  मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर शादी की बात करते हुए ठगी कर रहे हैं।

एक साथ उठी दो भाइयों की अर्थियां, छोटे भाई की मौत से बड़े भाई को लगा सदमा, हार्ट अटैक से हुई मौत
अमेठीः उत्तर प्रदेश के अमेठी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां पर दो सगे भाईयों की मौत हो गई। दरअसल, मृतकों में से छोटे भाई एक बीमारी से पीड़ित था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। जब छोटे भाई की मौत के बारे में बड़े भाई को पता चला तो वो यह सदमा सहन न कर सका और उसे दिल का दौरा पड़ गया।

गम में बदली दीपावली की खुशियां! घर में घुसकर युवक की गोली मारकर हत्या, गांव के ही दो युवकों पर आरोप
हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में दीपावली के त्यौहार पर घर में घुसकर दो लोगों ने एक युवक को पिस्टल से गोली मार दी। गोली चलने की घटना से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस को सूचना देने के बाद परिजनों ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायल युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जांच में जुट गई।

डेंगू मरीज को 'मौसम्बी जूस' चढ़ाने पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, अस्पताल पर बुलडोजर चलाने की तैयारी
प्रयागराज: जिले में डेंगू के मरीज को प्लेटलेट्स की जगह मौसम्बी का जूस चढ़ाने के आरोपी अस्पताल पर बुलडोजरों से जमींदोज किए जाने का नोटिस चस्पा कर दिया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने जांच में पाया कि आरोपी के अस्पताल की बिल्डिंग का नक्शा पास नहीं हुआ था। बिना नक्शा पास कराए बिल्डिंग बनाने के मामले में निर्धारित समय के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर ध्वस्तीकरण का अल्टीमेटम दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static