कोरोना के नए संक्रमण को लेकर CM योगी सख्त, 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा पत्र, यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 07:06 AM (IST)

लखनऊ: चीन में कोरोना की नयी लहर को लेकर व्याप्त चिंता के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को राज्य में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोगों को मास्क पहनने के लिये जागरूक करने और संक्रमण के हर मामले की जीनोम अनुक्रमण कराने के निर्देश दिए। वहीं कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की तरफ से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पत्र लिखे जाने के बीच यात्रा की समन्वय समिति के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद ने बृहस्पतिवार को कहा कि यात्रा नहीं रोकी जाएगी।

1- बरेली के सरकारी स्कूल में कराई जा रही थी 'मेरे अल्लाह...' प्रार्थना, प्रधानाचार्य निलंबित
बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर स्थित एक सरकारी स्कूल में मदरसे वाली प्रार्थना कराये जाने के आरोप में स्कूल के प्रधानाचार्य को निलंबित कर दिया गया है, जबकि एक शिक्षामित्र के खिलाफ जांच के आदेश दिये गए हैं । इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष ने मामले में विद्यालय के प्रधानाचार्य और शिक्षामित्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

2- उन्नाव बलात्कार कांड: सेंगर की अर्जी पर CBI से बोला HC- अब आप अपना जवाब दाखिल करें
उन्नाव:  दिल्ली उच्च न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे भाजपा के निष्कासित नेता कुलदीप सेंगर की अंतरिम रिहाई की मांग संबंधी अर्जी पर  गुरुवार को सीबीआई से अपना रूख बताने को कहा। न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता और न्यायमूर्ति पूनम ए बांबा की पीठ ने अंतरिम जमानत संबंधी सेंगर के आवेदन पर नोटिस जारी किया और जांच एजेंसी (CBI) से स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

3- कोरोना ने बढ़ाई चिंता! डिप्टी CM बृजेश पाठक ने कहा- मरीज को परेशान करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई
लखनऊ: चीन में फैल रहे कोरोना ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी हैं, कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हर हफ्ते चीन में हजारों लोगों की जा रही है। चीन में मिले BF.7 वैरिएंट के तीन केस भारत में मिलने से हाहाकार मच गया है। भारत सरकार एक्टिव हो गई है और उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं।

4- आजमगढ़ में हुआ दर्दनाक हादसा, सड़क पार करने के दौरान कार की चपेट में आई महिला, मौत
आजमगढ़ः उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। यहां पर सिधारी थाना क्षेत्र के चंडेश्वर बाजार में गुरुवार की सुबह सड़क पार करने के दौरान कार की चपेट में एक आकर महिला की मौत हो गई। इस हादसे के बाद वहां पर चीख-पुकार मच गई। लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी तो सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

6-अवैध संबंधों के शक में पति ने उठाया खौफनाक कदम, धारदार हथियार से काट डाला बीवी की गर्दन 
बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पर पति ने पत्नी को गंडासे से काट कर कर मौत के घाट उतार दिया। दरअसल, आरोपति पति पत्नी पर शक करता था कि उसके किसी और के साथ अवैध संबंध है। इस बात को लेकर पति पत्नी में अनबन चल रही थी।

7- कैसे करेगा कोई शौच जब अधिकारियों ने बजट के पैसों से किया मौज, एक ही टॉयलेट में लगा दीं 2 सीट
बस्ती: आप अपने जीवन में बहुत से घोटाले देखें होंगे, लेकिन यूपी के बस्ती जिले में सरकार के अभियान में अधिकारियों ने ऐसा पलीता पोता है कि आप जानकर हैरान हो जाएंगा। दरअसल, विकास खण्ड कुदरहा के ग्राम पंचायत गौरा धंधा में एक सामुदायिक शौचालय में एक ही कमरे में दो शौचालय की सीट शौचालय की सीट लगा दी गई। जिसे देखकर अधिकारी भी भौचक रह गए।

8-निर्दयी बाप: बेरहम पिता ने पांचवीं बेटी पैदा हुई तो नवजात के मुंह पर थूका...और फिर जड़े थप्पड़
रायबरेली: यूपी के रायबरेली जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक पिता ने पांचवीं बेटी होने से इतना खफा हुआ कि नवजात के मुंह पर थूक दिया। उसे थप्पड़ मारने लगा। बच्चे की रोने की आवाज सुनकर वहां मौजूद चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ अन्य मरीज व उनके तीमारदार भौचक्के रह गए। 

9- 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा पत्र, खुर्शीद ने कहा- यात्रा नहीं रुकेगी
लखनऊ: कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर 'भारत जोड़ो यात्रा' रोकने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की तरफ से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पत्र लिखे जाने के बीच यात्रा की समन्वय समिति के अध्यक्ष सलमान खुर्शीद ने बृहस्पतिवार को कहा कि यात्रा नहीं रोकी जाएगी।

10-कभी बैट खरीदने के नहीं थे पैसे, अब अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपना दमखम दिखाएगी उन्नाव की बेटी 
कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): गरीबी में जीवन गुजारने वाले बच्चों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती है। बस उनको अच्छे गुरु और सही मार्गदर्शन की जरुरत होती है। अगर उनको यह मिल जाए तो वो दुनिया में देश का नाम रोशन कर सकते है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया है उन्नाव की बेटी अर्चना देवी ने। अर्चना देवी का चयन अंडर-19 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static