CM योगी ने देश को विश्व पटल पर लाने के लिए नरेंद्र मोदी का जताया आभार

9/14/2021 6:12:35 PM

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक दिवसीय दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय और डिफेंसकॉरिडोर का शिलान्यास किया। इसी दौरान शिलान्यास समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल हुए। इसी बीच लोगों को संबोधित करने के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज राधा अष्टमी भी है और ब्रज क्षेत्र में इसका महत्वपूर्ण स्थान भी है। इस अवसर पर ब्रज क्षेत्र की धरती पर प्रधानमंत्री जी उपस्थित हैं, मैं आप सब की ओर से उनका अभिनंदन करता हूं।

सीएम ने कहा, जब कोरोना से पूरी दुनियात्रस्त थी, तब आम जन मानस को सभी योजनाओ और आत्मनिर्भर पैकेज के माध्यम से लोगों को बचाने के साथ देश को दो स्वदेशी वैक्सीन देकर 75 करोड़ की आबादी को वैक्सीन से अच्छादितकरने के लिए प्रधानमंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूँ। कोरोनाकाल महामारी में जीवन और जन को बचाते हुए देश को विश्वपटल पर लाने के लिए हृदय से आभार करता हूं। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी ने उत्तर प्रदेश को सशक्त बनाने के लिए खुद इन्वेस्टर सम्मिट का उद्घाटन कियाथा, फिर डिफेंस के क्षेत्र में अलीगढ़ नोड केशिलान्यास का भी अवसर दिया। यूपी में बनेंगे 8 नए विश्वविद्यालय

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज़ादी की लड़ाई में और शिक्षा के क्षेत्र में किएगए योगदान को लेकर राजा महेंद्र प्रताप सिंह को ये क्षेत्र कभी भूल नही सकता है। इसलिएआज इस क्षेत्र को प्रधानमंत्री जी द्वारा ये उपहार दिया जा रहा है, प्रधानमंत्रीजी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश 8 नए विश्वविद्यालय बन रहा है। सहारनपुर में मां शाकुंभरी देवी केनाम पर विश्वविद्यालय पर प्रस्तावित है, वहीं मेरठ में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी के नाम से स्पोर्ट कॉलेजऔर अटल जी के नाम पर लखनऊ में विश्वविद्यालय की स्थापना के साथ प्रयागराज में 3 दिनपहले राज्य विधि विश्वविद्यालय की स्थापना का कार्य किया गया।

वहीं सीएम योगी ने कहा कि 2017 से अब 1 लाख 45 हजार गन्ना किसानों को भुगतान किया गया इसके साथ हीकोरोना काल में सभी चीनी मिलों को लगातार संचालित किया गया और किसानों की आय दोगुनी करने के क्षेत्र में लगातार प्रयास जारी हैं। इस मौके पर एक बार फिर आप सब की तरफ से प्रधानमंत्री जी का स्वागत अभिनंदन करताहूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

static