Bulandshahr News: दलित बच्ची और बकरी के साथ दुष्कर्म मामले में CM योगी का बड़ा एक्शन, आरोपी ADO को किया निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2024 - 11:45 AM (IST)

(वरुण शर्मा) Bulandshahr News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दलित बच्ची के साथ हुए रेप मामले में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा एक्शन लिया है। सीएम योगी ने पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद आरोपी एडीओ को निलबिंत कर दिया गया है। डीएम और एसएसपी ने पीड़िता और उसके परिजनों से मुलाकात की।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव में सोमवार को शिकारपुर तहसील में तैनात एडीओ कृषि सुरक्षा किसी काम से पहुंचे थे। जहां मासूम को घर में अकेला पाकर बच्ची के साथ रेप किया। उसके बाद घर में बंधी हुई बकरी के साथ भी दुष्कर्म किया। जिसका वीडियो गांव के ही एक युवक ने बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी के सीएम ने घटना की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

आरोपी के खिलाफ SC/ST के तहत भी दर्ज किया गया है मुकदमा
एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में एससी एसटी एक्ट के तहत भी आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उसको निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलवाया जाएगा। ताकि आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिल सके। एसएसपी श्लोक कुमार और जिलाधिकारी ने परिजनों से मुलाकात की।

परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई: जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह
जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि बताया कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश यूपी के सीएम योगी ने दिए है। परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई गई है। साथ ही मुआवजे की राशि 8 लाख 25 हजार रुपये बुधवार को परिजनों को दे दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static