दो सितंबर को मुरादाबाद दौरे पर रहेंगे CM Yogi, पासिंग आउट परेड में लेंगे हिस्सा; तीन सड़क मार्गों का करेंगे शिलान्यास!

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 03:59 PM (IST)

CM Yogi Moradabad Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले 27 अगस्त को मुरादाबाद आ रहे थे, लेकिन सिपाही भर्ती परीक्षा और अन्य कार्यक्रमों के चलते कार्यक्रम को टाल दिया है। इसलिए सीएम योगी अब दो सितंबर को जिले के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान योगी परेड कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे और शहरवासियों को कई सौगात भी देंगे। सीएम के आगमन को लेकर तैयारियां की जा रही है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेंगे योगी
बता दें कि सीएम योगी आज से अपने दो दिवसीय दौरे पर मथुरा में रहेंगे। 27 अगस्त को मुरादाबाद दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन कार्यक्रम टालने की वजह से अब दो सितंबर को जिले में आएंगे। सीएम दो सितंबर को डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी आएंगे। यहां ट्रेनिंग ले रहे 74 डिप्टी एसपी के बैच की पासिंग आउट परेड होगी। इसमें वह मुख्य अतिथि रहेंगे। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस अकादमी के अधिकारी और पुलिस प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। डिप्टी एसपी का बैच एक साल से आउटडोर और इंडोर की ट्रेनिंग ले रहा है।

तीन राज्य सड़क मार्गों का शिलान्यास करेंगे योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ जिले में तीन सड़क मार्गों का शिलान्यास भी कर सकते है। दरअसल, सीएम के आने से पहले शासन ने राज्य सड़क निधि से मछरिया-लालाटीकर, कुंदरकी-डींगरपुर सहित तीन मार्गों के लिए 97 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इनमें से 19 करोड़ रुपये पीडब्ल्यूडी को जारी भी कर दिए गए हैं। तीनों मार्गों का मुख्यमंत्री दो सितंबर को शिलान्यास कर सकते हैं। वहीं, सीएम के दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाएगा। भारी पुलिस बल तैनात होगा और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Janmashtami 2024: यूपी में धूमधाम से मनाई जाएगी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, CM Yogi ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश
हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है। इस साल जन्माष्टमी 26 अगस्त यानी सोमवार को मनाई जाएगी। मथुरा के साथ-साथ पूरे प्रदेश में यह त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। इस बार यह त्योहार घरों और मंदिरों के साथ-साथ पुलिस थानों, कारागारों और पुलिस लाइन में भी भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का उत्सव पूरे हर्षोल्लास और भक्तिभाव से मनाया जाएगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static