आज प्रयागराज दौरे पर रहेंगे CM योगी, महाकुंभ की तैयारियों का लेंगे जायजा; लोगो, वेबसाइट व ऐप करेंगे लांच

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 09:04 AM (IST)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 6 अक्टूबर को प्रयागराज दौरे पर रहेंगे। वह यहां पर अगले साल होने वाले महाकुंभ 2025 की तैयारियों का जायजा लेने जाएंगे। इसके साथ ही सीएम योगी महाकुंभ-25 के प्रतीक चिन्ह (logo) का अनावरण, वेबसाइट और ऐप लांच करेंगे। सीएम के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है।

सीएम योगी जानेंगे काम की प्रगति
बता दें कि सीएम योगी आज रविवार को प्रयागराज के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। इसके बाद वह महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लेंगे। यहां वह अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ महाकुंभ की तैयारियों की समीक्षा बैठक भी करेंगे। इस दौरान अधिकारियों से अब तक हुए काम की प्रगति जानेंगे साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। यहीं पर वह महाकुंभ-25 के लोगो का अनावरण, वेबसाइट http://kumbh.gov.in और ऐप (Mahakumbhmela2025) को लांच करेंगे। महाकुंभ-25 के लोगो का प्रयोग महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में भी किया जाएगा।

PunjabKesari
श्रद्धालुओं व पर्यटकों की ऐप से होगी मदद
प्रयागराज में अगले वर्ष आयोजित होने वाले महाकुंभ-2025 की तैयारियां जोरों से चल रही है। महाकुंभ में करीब 40 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के आने का अनुमान है। सीएम योगी द्वारा आज लांच की जाने वाली महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप श्रद्धालुओं व पर्यटकों के वायु, रेल व सड़क मार्ग से महाकुंभ पहुंचने में सहयोग करेगा। इसके माध्यम से प्रयागराज में आवासीय सुविधा, परिवहन, पार्किंग, मंदिरों तक पहुंचने की जानकारी मिलेगी। इसमें स्थानीय और आस-पास के आकर्षण और पर्यटन स्थलों की भी जानकारी होगी। श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र, आवास और अन्य महत्वपूर्ण स्थलों तक आसानी से पहुंचने के लिए गूगल नेविगेशन, स्वास्थ्य और सुरक्षा के अलर्ट भी इसके माध्यम से मिलेंगे। वहीं, महाकुंभ में आयोजित होने वाले मेले में पर्यटकों की सुविधा के लिए करीब 4000 गाइड प्रशिक्षित होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static