जीवन के हर क्षेत्र में मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी : राजनाथ

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 01:57 PM (IST)

ग्रेटर नोएडाः स्कूली बच्चों में अच्छे संस्कारों के महत्व पर जोर देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि बच्चों को सिर्फ शिक्षा प्रदान करना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि ‘‘मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता’’ जरूरी है। यह प्रत्येक उस व्यक्ति के लिए जिसका उद्देश्य समाज का कल्याण सुनिश्चत करना है एक महत्वपूर्ण कारक है। 

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल शिविर में केंद्रीय विद्यालय (केवी) की आधारशिला रखने के बाद मंत्री ने केंद्रीय स्कूलों के संगठन से बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित का अनुरोध किया। मंत्री ने कहा, ‘‘ज्ञान अर्जन के लिए शिक्षा देना ही काफी नहीं है बल्कि बच्चों में अच्छे संस्कार और गुण विकसित किए जाएं। जो भी समाज की भलाई और बेहतरी चाहता है, उस हर व्यक्ति के लिये मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी है। पांच एकड़ में फैले केवी में यहां रह रहे केंद्रीय अद्र्धसैनिक बल के र्किमयों के बच्चों को दाखिला मिलेगा। पिछले साल केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दी थी।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने ग्रेनो सीआईएसएफ कैम्प सूरजपुर में केंद्रीय विद्यालय की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उनके साथ गौतम बुद्ध नगर के सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और दादरी विधायक तेजपाल नागर भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static