ध्वनिमत से पारित विधेयकों के खिलाफ सपा सदस्यों का हंगामा: कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित

2/24/2021 12:27:04 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद में मंगलवार को ध्वनिमत से कई विधेयक पारित कराए जाने के खिलाफ सपा सदस्यों का हंगामा बुधवार को भी जारी रहा जिसकी वजह से सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित करनी पड़ी।

पूर्वाह्न 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सपा के सभी सदस्य सदन के बीचों बीच आकर सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। शोरगुल और हंगामे के बीच सभापति ने मंगलवार को ध्वनिमत से विधेयक पारित कराए जाने के दौरान हंगामा करते हुए सदन के बीचों बीच धरने पर बैठे सपा सदस्यों के आचरण को सदन की गरिमा के प्रतिकूल करार दिया। इसके बावजूद सपा सदस्यों ने पीठ के विरुद्ध नारेबाजी जारी रखी। जिसके बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी।

गौरतलब है कि विधान परिषद में मंगलवार को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक, उत्तर प्रदेश चलचित्र विनियमन संशोधन विधेयक और उत्तर प्रदेश गन्ना आपूर्ति तथा खरीद विनियमन संशोधन विधेयक समेत सात विधेयकों को सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने ध्वनि मत से पारित घोषित कर दिया था।

इस दौरान  सपा के सदस्य इन विधेयकों पर वोटिंग कराने की मांग कर रहे थे मगर ऐसा नहीं होने से नाराज सपा सदस्यों ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार दिया और उसके सभी सदस्य सदन के बीचों बीच आ गए। उनमें से कई ने धरना भी शुरू कर दिया। उसके फौरन बाद सभापति ने सदन की कार्यवाही बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। उसके कुछ देर बाद धरने पर बैठे सदस्य उठकर चले गए थे। 


Content Writer

Umakant yadav

Related News