गरीब परिवार को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर पर खाना मांगने की शिकायत करना पड़ा भारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 11:18 AM (IST)

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में इंसानियत को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जहां एक परिवार को लॉकडाउन के दौरान मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर खाना मांगने की शिकायत करना भारी पड़ गया। शिकायत की सूचना मिलने पर दारोगा व राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने शिकायत करने को लेकर युवक को जमकर हड़काया और जब युवक ने इस बात का विरोध किया तो गुस्साए दरोगा ने उसे पीट दिया। इसके बाद वह उसे पकड़कर थाने ले जाने लगे और जेल भेजने की धमकी दी। कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद युवक को छुड़ाया गया। पुलिस की पिटाई से आहत युवक ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया।

जानकारी मुताबिक थाना कंपिल के मोहल्ला मांझगांव निवासी हृदेश कुमार अपने पुत्र दीपक (16) के साथ रहता है। इनकी आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। मकान भी टूटा है और खाना बनाने को गैस की व्यवस्था भी नहीं है। दीपक ने भूखे परिवार की आर्थिक स्थिति लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर 1076 पर  शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद जांच करने पहुंचे लेखपाल रोहित दीक्षित व दारोगा मोहन सिंह ने  दीपक को जमकर हड़काया और उसके साथ गाली गलौज करके मारपीट भी की।

बता दें कि पुलिस की पिटाई से आहत युवक ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या का प्रयास किया। मोहल्ले वालों ने दरवाजा तोड़कर उसे बचा लिया। पीड़ित के साथ मारपीट का मामला जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने संज्ञान में लिया है। डीएम के आदेश पर कायमगंज तहसीलदार भूपाल सिंह जांच करने गए। तहसीलदार ने पीड़ित युवक दीपक से मामले की जानकारी ली। तहसीलदार ने तत्काल पीड़ित के लिए खाद्य सामग्री व खाने के पैकेट दिए जाने का राजस्व कर्मियों को आदेश दिया। मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static