सोनभद्र नरसंहार: प्रियंका ने वायदे के अनुसार पीड़ित परिवारों को भिजवाए 10-10 लाख

punjabkesari.in Sunday, Jul 28, 2019 - 10:05 AM (IST)

सोनभद्र: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 17 जुलाई को सोनभद्र नरसंहार में मारे गए लोगों से किए गए वायदे को पूरा किया। शनिवार को उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव बाजीराव खड़े एवं अन्य नेताओं को भेजकर प्रत्येक मृतक के परिवार को 10-10 लाख रुपये एवं गंभीर रूप से 9 घायलों को 1-1 लाख रुपये का चेक वितरित कराया।
PunjabKesari
इस संबंध में ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा कि सोनभद्र में नरसंहार के बाद मेरी कोशिश थी कि वहां के लोगों की आवाज सुनी जाए। उन्हें एहसास हो कि वो अकेले नहीं हैं, लोग उनके साथ हैं। मैंने मिलकर उनका दुःख बांटने की कोशिश की और आर्थिक मदद की भी घोषणा की। कांग्रेस के नेताओं ने उभ्भा जाकर आर्थिक सहायता के चेक पीड़ितों को दिए।
PunjabKesari
गौरतलब कि, प्रियंका गांधी ने 19 जुलाई को वाराणसी पहुंचकर ट्रामा सेंटर में भर्ती घायलों का हाल चाल जाना था और सोनभद्र की तरफ कूच कर गई, लेकिन प्रशासन ने उन्हें मिर्जापुर के नारायणपुर में हिरासत में लिया और उन्हें चुनार ले जाया गया। यहां उन्होंने कुछ पीड़ितों से मुलाकात की और सहायता का आश्वासन दिया था। पीड़ित परिवारों से मुलाकात के बाद प्रियंका ने 20 जुलाई को कहा था कि इन बच्चों ने अपने माता पिता खो दिए हैं। ये लोग पिछले डेढ़ महीने से अपनी दिक्कतों के बारे में प्रशासन को सूचित कर रहे थे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि गांव की महिलाओं के खिलाफ कई फर्जी मामले भी दर्ज किए गए हैं। इनके साथ घोर अन्याय हुआ है और हम इस घड़ी में उनके साथ हैं और उनकी लड़ाई लड़ेंगे। प्रियंका के साथ मौजूद उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने बताया था कि कांग्रेस महासचिव ने पीड़ितों से मुलाकात के दौरान ही मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static