अयोध्या: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 10 मई को करेंगे रामलला के दर्शन, सरयू घाट पर आरती में होंगे सम्मिलित

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 01:15 PM (IST)

लखनऊ: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 10 मई को अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि पर निर्मित भव्य मंदिर में विराजमान रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ एवं डॉ सुदेश धनखड़ 10 मई को अयोध्या जाएंगे। एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर उपराष्ट्रपति अयोध्या के श्रीराम लला मंदिर, हनुमानगढ़ी मंदिर, कुबेर टीला में दर्शन करेंगे और सरयू घाट पर आरती में सम्मिलित होंगे।

गौरतलब है कि इस साल 22 जनवरी को भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद कई जानीमानी विभूतियां मर्यादा पुरुषोत्तम के दर्शन करने आ चुकी हैं। इसी क्रम में पिछली एक मई को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अयोध्या में श्रीरामलला का दर्शन पूजन किया था और सरयू आरती में हिस्सा लिया था। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जजमान की भूमिका में रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले पांच महीने में कई मौकों पर विष्णुवतार के दर्शन कर चुके हैं। हाल ही में अयोध्या में रोड शो के दौरान उन्होने भगवान राम के दर्शन किये थे। 

प्राण प्रतिष्ठा के बाद उपराष्ट्रपति का यह पहला दौरा है। इस दौरान राम नगरी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी। कुछ मार्गों पर रूट डायवर्जन रहेगा। इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अयोध्या के राम मंदिर पहुंचीं और राम लला के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने मंदिर में राम लला की आरती भी की। दरअसल, राम मंदिर बनने के बाद यह राष्ट्रपति का भी पहला अयोध्या दौरा था। राम मंदिर आने से पहले राष्ट्रपति ने अयोध्या के श्री हनुमान गढ़ी मंदिर जाकर दर्शन और आरती भी की। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static