निषाद समुदाय व पिछड़ी जातियों को लुभाने में जुटी कांग्रेस, शुरू की ‘नदी अधिकार यात्रा’

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 10:14 AM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों ने वोटर्स को लुभाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं  निषाद समुदाय समेत पिछड़ी जातियों के वोटरों को अपनी पार्टी से जोड़ने के लिए कांग्रेस ने यूपी में  नदी अधिकार यात्रा की शुरुआत की है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निर्देश पर निकाली जा रही इस यात्रा की शुरुआत प्रयागराज में यमुना नदी के किनारे स्थित बसवार गांव से हुई।

बता दें कि  20 दिनों की इस यात्रा का समापन 20 मार्च को बलिया की बैरिया तहसील के माझी घाट पर होगा। इस यात्रा में कुछ जगहों पर खुद प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी। यात्रा को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर पूर्व सांसद राजाराम पाल और छत्तीसगढ़ के विधायक कुंवर सिंह निषाद भी खास तौर पर मौजूद थे तकरीबन साढ़े चार सौ किलोमीटर की इस यात्रा के जरिए नदियों के किनारे बसे 600 गांव के लाखों वोटरों से सीधे संपर्क कर उन्हें कांग्रेस पार्टी से जोड़ने की कोशिश की जाएगी।

आगे बता दें कि नदी अधिकार यात्रा के जरिए कांग्रेस पार्टी जहां नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने की कोशिश करेगी तो वहीं सियासी हित भी साधते हुए इन वोटरों को रिझाने और इनके मुद्दों को उठाकर सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधने की भी कवायद जरूर करेगी। यात्रा के पहले दिन भीड़ जुटाकर कांग्रेस पार्टी ने अपनी ताकत का एहसास भी कराया है। यात्रा कभी पैदल होगी तो कभी नावों के जरिए। पहले दिन  17 किलोमीटर का सफर और प्रयागराज के ही मवैया गांव में यात्रा का पहला पड़ाव हुआ।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static