यश भारती और लोकतांत्रिक पेंशन मसले पर योगी सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 04:23 PM (IST)

लखनऊः यूपी विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस यशभारती से सम्मानित विभूतियों की पेंशन और लोकतांत्रिक सेनानियों की पेंशन में बढ़ोत्तरी के मसले पर योगी सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर रही है।

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता दीपक सिंह ने कहा कि आगामी मानसून सत्र में हम पेंशन जारी करने को लेकर अपनाये जा रहे विभिन्न मापदंडों के मुद्दे को जोरशोर से उठाएंगे। इनमें से एक जिन्होंने देश दुनिया में उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया और दूसरे जाे राजनीतिक कारणों से जेल गए। विधानसभा का मानसून सत्र अगस्त के आखिरी हफ्ते से शुरू होने की संभावना है। 

उन्होंने सवाल किया कि राज्य सरकार ने यश भारती से सम्मानित विभूतियों की पेंशन आखिर क्यों बंद की और जब काफी हल्ला हुआ तो उन्होने पेंशन 50 हजार से घटाकर 25 हजार कर दी। दूसरी ओर लोकतांत्रिक सेनानियों की पेंशन 15 हजार से 20 हजार करने के पीछे सरकार की क्या मंशा है। यह बात भी तर्क से परे है। कांग्रेसी नेता ने कहा कि यह दर्शाता है कि योगी सिर्फ भगवा नेताओं के लिए काम कर रहे है।

गौरतलब है कि हाल ही मंत्रिमंडल के फैसले में 5900 लोकतांत्रिक सेनानियों की पेंशन प्रति माह 15 हजार से बढाकर 20 हजार रूपये कर दी गई है। इस बारे में योगी का तर्क है कि सरकार लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा के लिए कटिबद्ध है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static