काग्रेस सासंद इमरान मसूद की बढ़ीं मुश्किलें, पीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में आरोप तय

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 04:21 PM (IST)

सहारनपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने मे मामले में उतर प्रदेश के सहारनपुर से काग्रेस के सासंद इमरान मसूद के खिलाफ विशेष एमपी—एमएलए अदालत में आरोप तय कर दिये गये हैं। मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणी 2014 में की गई थी और तब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सरकारी वकील गुलाब सिंह ने बुधवार को बताया कि मसूद के खिलाफ मंगलवार को विशेष एमपी—एमएलए अदालत के न्यायाधीश मोहित शर्मा के समक्ष आरोप तय किये गये। 

पीएम मोदी समेत बसपा के दो विधायकों के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी 
उन्होंने बताया कि 27 मार्च 2014 को मसूद के खिलाफ देवबंद के तत्कालीन कोतवाली प्रभारी कुसुम वीर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि मसूद ने देवबंद थाना क्षेत्र के लबकरी गांव में एक चुनावी सभा के दौरान मोदी की 'बोटी—बोटी' कर देने की धमकी दी थी। आरोप के अनुसार, उन्होंने मोदी के साथ—साथ बहुजन समाज पार्टी के दो विधायकों के बारे में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

सहारनपुर सीट से इमरन मसूद हैं सांसद 
सिंह ने बताया कि उस वक्त गुजरात के मुख्यमंत्री रहे मोदी भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद के दावेदार थे। उन्होंने बताया कि इस मामले मे विशेष एमपी/ एमएलए अदालत में 19 लोगों के बयान दर्ज किये गये थे। गौरतलब है कि मसूद की टिप्पणी को लेकर खासा राजनीतिक विवाद हो गया था। सोशल मीडिया पर उनके विवादित बयान वाला वीडियो आया था। मसूद वर्ष 2023 में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए लेकिन उसी साल वह फिर से कांग्रेस में आ गये थे। पार्टी के टिकट पर उन्होंने 2024 के लोकसभा चुनाव में सहारनपुर सीट से जीत हासिल की। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static