कांग्रेस ने BJP के खिलाफ जारी की बुकलेट, कहा- देश को बेतहाशा लूट रही भाजपा

punjabkesari.in Monday, Jan 31, 2022 - 06:12 PM (IST)

लखनऊ: लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से वार्ता के दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने काफी तल्ख अंदाज में केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा है। महंगाई पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि कपड़ों पर लगी जीएसटी के चलते महंगाई बढ़ी है। किसानों को लेकर उन्होंने एक बड़ी बात कही कि यूरिया के कट्टे से पांच किलोग्राम खाद चोरी कर लिया है। खेती पर उन्होंने एक आंकड़ा पेश करते हुए कहा कि किसान जब खेती करता है तो 2014 की तुलना में प्रति हेक्टेयर 30 हजार रुपए अतिरिक्त खर्च करने को मजबूर है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज करते हुए कहा कि किसानों से टैक्स के नाम पर अवैध वसूली करके उसी धन को किसानों के खाते में जमा कर रहे हैं।

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि लोग सुबह उठकर चाय बनाते हैं, तो पाते हैं कि गैस का सिलेंडर 1,000 रु पार हो गया। जब खाना बनाते हैं, तो खाने का तेल 200 रु पार, दाल 200 रु पार। काम पे जाते वक्त स्कूटर-मोटरसाइकिल-कार में पेट्रोल डलवाते हैं, तो वो भी 100 रु पार। घर लौटते हुए फल, सब्जी, दूध, आटा लाते हैं, तो वहां भी महंगाई की लूट। मोदी-योगी सरकारें जिस ‘‘जनता का नमक’’ खाकर सत्ता के सिंहासन पर बैठी, उसका नमक तक ‘‘महंगा’’ कर दिया। लोग सुकून से एक चाय की प्याली भी नहीं पी सकते। साल 2014 में जो चाय 130- 140 रुपए किलो मिलती थी, वह आज 400 से 500 रुपए किलो तक महंगी हो गई। दाल, चना, राजमा, टमाटर, प्याज, सब्जी - हर खाने पीने की चीज़ गरीब की थाली से दूर होती जा रही है। लगता है कि भाजपा की अहंकारी सत्ता में डायन महंगाई अब ‘‘घर जमाई’’ बन गई है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी की आय कम हो रही है और बीजेपी की आय बढ़ रही है। एक तरफ देश के लोग महंगाई की आग में झोंके जा रहे हैं, तो दूसरी ओर भाजपा की संपत्ति 7 साल में 780 करोड़ से बढ़ 4850 करोड़ हो गई तथा भाजपा के मित्रों ‘’हम दो, हमारे दो’’ रोज 1000 करोड़ बढ़कर लाखों करोड़ पहुंच गए। भाजपा का मूल मंत्र है ‘‘पूंजीपतियों को सींचो, नौकरी पेशा-मध्यम वर्ग से खींचो।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static