BJP में शामिल हुआ गैंगस्टर सोनू कनौजिया; इस पर लूट, हत्या सहित 21 मुकदमे दर्ज, एनकाउंटर के लिए तलाश रही थी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2024 - 12:08 PM (IST)

बरेली: लोकसभा चुनाव से पहले बरेली में गैंगस्टर सोनू कनौजिया भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है। बुधवार को उसने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। सोनू पर हत्या, लूट, अपहरण, एक्सटोर्शन, हत्या का प्रयास, जमीन कब्जा करने के 21 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसको एनकाउंटर के लिए तलाश रही थी।

बता दें कि बुधवार को आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप के कैंप कार्यालय पर बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन बुलाया गया था। वहां कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, आंवला सांसद, क्लस्टर प्रभारी, पूर्व मंत्री सुरेश राणा ने उसके गले में भाजपा का पटका पहनाकर पार्टी में शामिल कर लिया। सोनू कनौजिया पहले समाजवादी पार्टी में भी रह चुका है।

PunjabKesari
एनकाउंटर की तैयारी में थी पुलिस
गैंगस्टर सोनू कनौजिया पर हत्या, लूट, अपहरण, एक्सटोर्शन, हत्या का प्रयास, जमीन कब्जा करने के 21 मुकदमे दर्ज हैं। बरेली पुलिस के रिकॉर्ड में इस पर गैंगस्टर और NSA भी लगा है। पुलिस इसके एनकाउंटर की तैयारी में थी। लेकिन अब उसने बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

यह भी पढ़ेंः आज पीलीभीत दौरे पर Akhilesh Yadav, सपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी सभा को करेंगे संबोधित
लोकसभा चुनाव के लिए वोटरों को साधने में जुटे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यानी 12 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत दौरे पर रहेंगे। अखिलेश यादव यहां पर आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे और सपा प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करेंगे।

यह भी पढ़ेंः कानूनी प्रक्रिया से धर्म परिवर्तन के लिए लोग स्वतंत्र, लेकिन अखबार में देना होगा विज्ञापन: इलाहाबाद हाईकोर्ट
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धर्म परिवर्तन मामले पर आदेश जारी कर कहा कि देश में लोग कानूनी प्रक्रिया से धर्म परिवर्तन के लिए स्वतंत्र है। लेकिन उन्हें धर्म परिवर्तन का अखबार में विज्ञापन देना होगा। हाईकोर्ट ने महत्वपूर्ण टिप्पणी करते हुए कहा है कि कानूनी प्रक्रिया से हुआ धर्म परिवर्तन वैध है, लेकिन इसे छिपाकर ना किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static