यूपी विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश पर बना कंट्रोल रूम, विधायक भेज सकेंगे अपने सुझाव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 12:11 PM (IST)

लखनऊः वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश विधानसभा में एक कंट्रोल रूप स्थापित किया गया, जिसमें विधायक अपने क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के लिये अपने सुझाव भेज सकेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के निर्देश पर तात्कालिक प्रभाव से कंट्रोल रूम की स्थापना की गयी है। कंट्रोल रूम से सम्बन्धित सभी अधिकारियों के टेलीफोन नम्बर एवं ई-मेल आई0डी0 प्रदेश के सभी विधायकों को उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष कहा कि 21 अप्रैल, 2020 को लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला के साथ देश के विधान मंडलों के अध्यक्षों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति पर विचार-विमर्श हुआ था। उस बैठक में जन प्रतिनिधियों द्वारा सामान्यजन को आकस्मिक सहायता एवं समस्याओं के निस्तारण हेतु सुझाव दिये जाने के संबंध में देश के समस्त विधान मंडलों में यथाशीघ्र कंट्रोल रूम स्थापित करने का सर्वसम्मत निर्णय लिया गया था।

अध्यक्ष ने बताया कि लोकसभा में कोविड-19 की महामारी के परिपेक्ष्य में स्थापित कंट्रोल रूम के अनुरूप उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static