फतेहपुर में छल-कपट से धर्मांतरण मामला: 10 महिलाओं समेत 55 पर मुकदमा, 26 लोग गिरफ्तार...अन्य 29 की तलाश जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 15, 2022 - 10:23 PM (IST)

फतेहपुर: फतेहपुर जिले में कथित रूप से छल कपट के जरिए धर्मांतरण कराने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को 26 लोगों को गिरफ्तार कर लिया इस मामले के 29 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

फतेहपुर शहर कोतवाली पुलिस ने विश्व हिंदू परिषद के सहमंत्री हिमांशु दीक्षित की तहरीर पर शुक्रवार को 10 महिलाओं समेत 55 आरोपियों के खिलाफ छल-कपट के जरिए धर्मांतरण कराने का मामला दर्ज किया था। नगर क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) दिनेशचंद्र मिश्रा ने दर्ज प्राथमिकी के आधार पर बताया कि जिले में भोले-भाले हिंदुओं को छल-कपट के जरिए धर्मांतरण कराने का मामला सामने आने आया है। उन्होंने बताया कि शिकायत में दावा किया गया है कि पिछले 40 दिनों में हरिहगंज के 'इवेजलिकल चर्च ऑफ इंडिया' में लगभग 90 हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया गया है और इस दौरान हिंदुओं को बुलाकर उन्हें ईसाई धर्म की विशेषताओं के बारे में बताया जा रहा है।

सीओ ने बताया कि यह भी आरोप है कि लोगों पर छल-कपट के साथ ही लालच देकर ईसाई धर्म स्वीकार करने का दबाव बनाया जा रहा था। धर्मांतरण कराने वाले इस गिरोह का सरगना एक दंपति है, जो देहरादून का रहने वाला है। मिश्रा ने बताया कि धर्मांतरण करवाने में लगे लोग जिले के मिशन हॉस्पिटल में रह कर गैरकानूनी कार्य में संलिप्त थे। सीओ ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के जिला स्तरीय सहमंत्री हिमांशु दीक्षित की तहरीर पर 10 महिलाओं सहित 55 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था, इनमें आज 26 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है और बाकी 29 आरोपियों की तलाश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static