लॉकडाउन: मथुरा में बढ़ रहा कोरोना संकट, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 7

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 12:00 PM (IST)

मथुरा: कान्हा की नगरी मथुरा में आए दिन कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।  वीरवार यानि आज एक नया मामला सामने आया है। यहां बलदेव के गांव बरौली के पास स्थित सेहत गांव का एक 50 वर्षीय व्यक्ति जो कि आगरा में मंडी में कार्य करता था। वह बीते बुधवार को आगरा मंडी किसी कार्य से गया था। वापस आकर उसने अपनी जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। व्यक्ति के पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है।
PunjabKesari
संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर व्यक्ति पर नजर
बता दें कि मथुरा के पास स्थित जनपद आगरा पूरी तरह से कोरोना के संक्रमण में आ चुका है। वहां 300 से अधिक कोरोना  संक्रमित मामले अभी तक सामने आ चुके हैं। ऐसे में मथुरा में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। मथुरा प्रशासन को आवश्यकता है कि आगरा से आने जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी से कड़ी निगरानी की जाए तथा हर आने-जाने वाले व्यक्ति को रोका जाए। अभी तक मथुरा जनपद में कुल 7 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जिसमें से एक शामली का रहने वाला जमाती है जो कि ऑल की मस्जिद में रुका था।
PunjabKesari
मथुरा में 7 कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि
वहीं एक महिला व एक अन्य व्यक्ति जो कि आगरा के रहने वाले हैं वह मथुरा के नयति हॉस्पिटल में इलाज के दौरान संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा ओल निवासी एक 14 वर्षीय किशोर जो कि भरतपुर कि जमात में गया था उसको भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा नयति हॉस्पिटल की एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। मथुरा में अभी तक 7 कोरोना पॉजिटिवों की पुष्टि हो चुकी है।
PunjabKesari
व्यक्ति आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
इस पूरे मामले की अधिक जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शेर सिंह ने बताया कि बलदेव के पास बरौली के निकट सेहत गांव के रहने वाले युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। आज कुल 26 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें से 25 नेगेटिव तथा एक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। अभी 11 की रिपोर्ट आनी बाकी है। पॉजिटिव रिपोर्ट बलदेव ब्लॉक के रहने वाले 50 वर्षीय व्यक्ति की है। व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज पहले से 14 दिन तक क्वारंटाइन किए गए 20 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। वह पूरी तरह स्वस्थ्य है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static