कोरोना पॉजिटिव ने कहा-अस्पताल में नहीं मिलता इफ्तार व सहरी, DM का जवाब- फरमाइशें पूरी नहीं होंगी

punjabkesari.in Saturday, May 02, 2020 - 01:19 PM (IST)

रामपुरः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। रमजान का पवित्र माह भी प्रारंभ हो गया है। ऐसे में UP के रामपुर में कोरोना पॉजिटिव स्वास्थ्य कर्मी ने एक वीडियो वायरल किया है। जौहर यूनिवर्सिटी के एल1 हॉस्पिटल में भर्ती इस कर्मी ने वीडियो में आरोप लगाया है कि यहां सहरी, इफ्तार नहीं मिल रहा इस कारण ये रोजा नहीं रख रहा है। इस पर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं एकदम सही हैं। यहां मानकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यहां किसी की फरमाइशें पूरी नहीं होंगी।

बता दें कि वीडियो बनाने वाला शख्स ज़िला अस्पताल में संविदा पर सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात था। डालमिया अस्पताल के क्वारेंटाइन सेंटर में काम कर रहा था। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इसे जौहर यूनिवर्सिटी के एल1 अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां इसने अपना वीडियो वायरल किया है। वीडियो में इस शख्स ने कहा कि बीमारी अल्लाहताला देते हैं, वो ही अच्छा करते हैं, सब सही हैं देखो। अल्लाहताला से सब दुआ कर रहे हैं मेरे लिए दुआ करना। मैं बिल्कुल फिट हूँ यार आज का रोज़ा नही रखा, घर जाकर पूरा करूंगा। फर्जी बातें हैं यहां सहरी और इफ्तार मिलता है। कुछ भी नहीं मिलता यहां, इसी लिए रोज़ा नही रखा। वीडियो में शख्स ने दोस्तों के नाम लेते हुए कहा कि परेशान मत होना, जल्दी आऊंगा। मीडिया ने कोरोना को हऊआ बना रखा है।
PunjabKesari
यहां सही हैं सभी व्यवस्थाएं
उधर इस वायरल वीडियो पर DM आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत जांच में ये शख्स पॉजिटिव निकला है। इसके वीडियो की जांच भी कराई गई है। जौहर यूनिवर्सिटी में एल1 सेंटर है, वहां पूरी तरह से हर जगह CCTV लगे हैं। सभी पर प्रशासन की नजर है। यहां भोजन की व्यवस्था तय मैन्यु के हिसाब से होती है। इसमें सारी व्ययवस्थाएं दी जा रही हैं। डीएम ने कहा कि ये स्पष्ट करना जरूरी है कि किसी की फरमाइशें पूरी करने के लिए जिला प्रशासन बाध्य नहीं है और नहीं करेगा।

व्यक्ति ने कोरोना पॉजिटिव होने की बात छिपाई: डीएम
डीएम ने कहा कि इस उक्त व्यक्ति ने शुरू से ही स्वास्थ्य टीम को सहयोग नहीं किया। इसने कोरोना बीमारी का मजाक बनाया और जानकारियां छिपाई। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पुलिस को सूचित कर दिया गया है। उचित कार्रवाई की जा रही है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग में चूंकि ये संविदा कर्मी है तो विभाग स्तर से भी कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static