बागपत के कई मकानों में आई दरार, जिलाधिकारी बोले- पानी के रिसाव के कारण आई दरारें

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 07:10 PM (IST)

बागपत: Baghpat News शहर के ठाकुरद्वारा मोहल्ले में करीब आधा दर्जन मकानों में एकाएक दरार आने के मामले में प्रशासन द्वारा करायी गयी जांच में सामने आया है कि पानी की पाइप लाइन में रिसाव के कारण ऐसा हुआ है। शहर के ठाकुरद्वारा मोहल्ले के कुछ मकानों में दरार आने के मामले में जिलाधिकारी बागपत राजकमल यादव ने शनिवार को बताया कि पानी की पाइप लाइन से पानी रिसाव के कारण मकानों में दरारें आई हैं। कुछ लोगों ने नगर पालिका को सूचित किए बगैर पाइपलाइन से निजी कनेक्शन लिया हुआ है, उन्हीं में से किसी में पानी रिसाव हुआ है। उन्होंने बताया कि इन लोगों द्वारा पानी की पतली पाइपों का उपयोग किया गया है, संभव है कि इन पाइपों पर दबाव पड़ने के कारण रिसाव हो रहा हो। उन्होंने बताया कि पानी के रिसाव के कारण इलाके के पांच-छह मकानों में दरारे आई हैं। फिलहाल, पानी के रिसाव को बंद करा दिया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के अन्दर शहर के ठाकुरद्वारा मोहल्ले में करीब आधा दर्जन मकानों में एकाएक दरार आ गई थी। जिसके बाद शुक्रवार को जिलाधिकारी राजकमल यादव द्वारा दरार आने वाले मकानों का निरीक्षण कर राजस्व विभाग की टीम को नुकसान का आंकलन करने के निर्देश दिए गये थे।

अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान ने बताया कि ठाकुरद्वारा मोहल्ले के सभी मकानों में जाकर उनकी स्थिति की समीक्षा की गई और परिवार के लोगों से बातचीत की गई। एडीएम ने बताया कि वहां की पूरी रिपोर्ट तैयार कराई जा रही है, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ठाकुर का कहना है जिनके मकानों में दरारें आईं हैं, उनको नुकसान की भरपाई के लिए मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static