महज एक अमरूद तोड़ने के बदले मिली मौत...दबंगों ने दलित युवक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, 2 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 11:44 AM (IST)

Aligarh: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले से हत्या का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां के एक दलित युवक को महज एक अमरूद तोड़ने पर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया। इसके बाद उस युवक के शव को वहीं पर छोड़कर आरोपी फरार हो गए। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पुलिस ने आरोपियों पर एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानें क्या है पूरा मामला
बता दें कि मामला अलीगढ़ के गंगारी थाना क्षेत्र के गांव मंनेगा का है। जहां शनिवार दोपहर को 25 वर्षीय ओमप्रकाश सिंह अपने दो दोस्तों के साथ गांव में मौजूद बाग में अमरूद तोड़ने गया हुआ था। इसी दौरान जब वह अमरूद तोड़ रहे थे तो उन्हें बाग की रखवाली करने वाले दो लोगों ने देख लिया। इसके बाद बाग के रखवाले उनके पास पहुंच गए और दोनों में कहा-सुनी होने लगी। इतने में ही छोटी सी बात को लेकर शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ गया कि बाग की रखवाली करने वाले बनवारी लाल और भीमसेन ने लाठियों से ओमप्रकाश को पीटना शुरू कर दिया।

एक अमरूद के बदले गवानी पड़ी जिंदगी
वहीं, बाग के दोनों रखवालों ने ओमप्रकाश को इतना मारा कि वो अचेत होकर वहीं पर गिर पड़ा। इसके बाद ओमप्रकाश के दोस्तों जाकर इस बात की जानकारी  उसके परिवार और पुलिस को दी। तभी घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिवार के लोग ओमप्रकाश को अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां इलाज के दौरान ओमप्रकाश की मौत हो गई। इसके बाद पोस्टमार्टम कर शव परिवार को सौंप दिया गया था। उसी दिन शनिवार देर शाम को ओमप्रकाश का दाह संस्कार कर दिया गया। वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपी बनवारी लाल निवासी हुसैपुर और भीमसेन पुत्र भूदेव सिंह निवासी बिहारीपुर गांव को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उन पर एससी-एसटी एक्ट और हत्या की धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि मंनेगा निवासी राजपाल सिंह और योगेंद्र सिंह ने दस बीघे का अमरूद का बाग पट्टे पर गांव हुसैपुर निवासी बनवारी लाल पुत्र सत्यपाल सिंह से ले रखा है। जिसके लिए वो हर साल एक लाख रुपए तक की रकम अदा करते है। वहीं शनिवार को ओमप्रकाश को बाग में अमरूद तोड़ते हुए देख बनवारी और भीमसेन का ओमप्रकाश से झगड़ा हो गए। इसी दौरान गुस्से में आकर दोनों बाग के रखवालों ने लाठियों से पीट-पीट कर युवक की हत्या कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static