UP: कोल्ड स्टोरेज की छत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई आठ, अभी भी कई मजदूर मलबे में दबे

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 09:34 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले में गुरुवार को एक दिल दहला देने वाला हादसा (Accident) हो गया। जहां एक शीतगृह कक्ष की छत गिरने के एक दिन बाद 6 और लोगों (People) की मौत (DEath) के साथ मरने वालों की संख्या आठ हो गई है। पुलिस (Police) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 11 घायलों (Injured) का अस्पताल (Hospital) में इलाज (Treatment) चल रहा है।

PunjabKesari

बिना प्रशासन की अनुमति के बना दी गई थी कोल्ड स्टोरेज
सूत्रों के मुताबिक, चंदौसी थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर रोड स्थित कोल्ड स्टोरेज चेंबर की छत गुरुवार को गिर जाने से दो लोगों की मौत हो गई और कुछ के दबे होने की आशंका है। पुलिस के अनुसार तीन महीने पहले ही बिना प्रशासन की अनुमति के छत बना दी गई थी और कोल्ड स्टोरेज में निर्धारित क्षमता से अधिक आलू जमा हो गया था।

PunjabKesari

छत गिरने से मरने वालों की संख्या अब तक हो गई आठ
पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने कहा कि छत गिरने से मरने वालों की संख्या अब तक आठ हो गई है और पीड़ितों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस घटना में 11 लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के तुरंत बाद शुरू हुआ बचाव अभियान रात भर जारी रहा और समाचार लिखे जाने तक यह जारी था।

PunjabKesari

कोल्ड स्टोरेज के मालिक पर धारा 304ए के तहक दर्ज किया गया मामला
पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने गुरुवार देर रात पत्रकारों को बताया था कि बचावकर्मी सावधानी बरत रहे हैं क्योंकि अमोनिया गैस सिलेंडर कोल्ड स्टोरेज में रखे हुए हैं। उन्होंने कहा था कि कोल्ड स्टोरेज के मालिक अंकुर अग्रवाल और रोहित अग्रवाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static