GIS 2023: डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह की होर्डिंग्स में नहीं लगी तस्वीर, PM मोदी और योगी को मिली जगह

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 06:06 PM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (Global Investors Summit 2023) और G-20 को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इसी को लेकर योगी सरकार ने अपने काम के कई होर्डिंग्स लगवाए है। जिसमें डिफेंस कॉरिडोर और ब्रह्मोस मिसाइल का भी प्रचार किया जा रहा है, लेकिन इन होर्डिंग्स में डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह की तस्वीर गायब है। सभी होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो नजर आ रहे हैं लेकिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तस्वीर की इन होर्डिंग्स में नहीं लगी है।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...Viral Video: अलीगढ़ प्रशासन की नाक के नीचे 'अश्लीलता', नुमाइश में बार बालाओं पर बरसे नोट
'Hoardings' में नहीं लगी राजनाथ सिंह की तस्वीर 
दरअसल, योगी सरकार द्वारा लगाए गए ज्यादातर होर्डिंग्स के माध्यम से डिफेंस कॉरिडोर और ब्रह्मोस मिसाइल का प्रचार हो रहा है। जोकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का ड्रीम प्रोजेक्ट (Dream Project) में से एक है। जिसमें बुंदेलखंड में रक्षा उत्पादों की फैक्ट्रियां लगाई जानी है जो कि बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास को तेजी लाने के लिए एक सफल प्रयास है।

PunjabKesari

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे (Lucknow-Kanpur Expressway) का भी निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही लखनऊ में ब्रह्मोस मिसाइल (Brahmos Missile) की फैक्ट्री में निर्माणाधीन है। बता दें कि समय-समय पर राजनाथ सिंह अपनी उपलब्धियों में इन परियोजनाओं को गिनाते रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़े...मार्किट में नए 'पिंटू बाबा'... महिला ने लगाया रेप का आरोप, जगह-जगह ढूंढ रही पुलिस

'Hoardings' में डिफेंस कॉरिडोर का किया जा रहा प्रचार
वहीं, अब लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके पहले सरकार द्वारा बड़ी संख्या में डिफेंस कॉरिडोर का प्रचार करने वाली होर्डिंग्स लखनऊ में लगाए गए है। जिसमें केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ही तस्वीर लगाई गई है, जबकि रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद दोनों होने के बावजूद इन होर्डिंग में से राजनाथ सिंह की तस्वीर नहीं है जोकि निश्चित तौर पर किसी बड़ी राजनीति की ओर इशारा कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static