रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पहले यूपी में इन्वेस्टमेंट ‘वेस्ट'' समझा जाता था, अब ‘बेस्ट'' समझा जाता है

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 04:05 PM (IST)

लखनऊ: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि खराब कानून व्यवस्था के कारण कुछ समय पहले तक निवेशक यहां आने में कतराते थे मगर पिछले पांच छह साल में तस्वीर बदल चुकी है और सुशासन का पर्याय बन चुका यह राज्य निवेशकों की पहली पसंद बन चुका है। यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के पहले दिन शुक्रवार को सिंह ने कहा ‘‘ नेतृत्व बदल जाने से परिद्दश्य कैसे बदल जाता है, देश और उत्तर प्रदेश इसके उदाहरण हैं। पहले यूपी में इन्वेस्टमेंट को वेस्ट (व्यर्थ) समझा जाता था, आज बेस्ट (सबसे अच्छा) समझा जाता है। आज यूपी अपने नाम 'अप' को साकार कर रहा है। आज यूपी का मतलब ‘हेल्थअप' है,‘एजुकेशनअप' है,‘इंफ्रास्ट्रक्चरअप' है,‘इन्वेस्टमेंटअप' है और इन्वेस्टमेंट का ‘रिटर्नअप' है।''
PunjabKesari
रक्षा मंत्री ने कहा कि देश ने ऐसा भी समय देखा है जब लोग व्यवसाय के क्षेत्र में आने से कतराते थे मगर विगत कुछ सालों से व्यवसाय समुदाय के प्रति एक नई सोच पैदा हुई है। अब बिजनेस कम्युनिटी के लिए ‘रेड टेप' नहीं बल्कि ‘रेड कारपेट' दिखता है। आज बिजनेस कम्युनिटी को वेल्थ क्रिएटर और सामाजिक विकास में कंट्रीब्यूटर माना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने सशक्तिकरण की जो राह दिखाई थी,पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आज उसी पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी के रूप में देश को एक प्रधानमंत्री ही नहीं बल्कि एक प्रेरणापुरुष भी मिला है। उनके द्वारा स्थापित किए जा रहे प्रतिमान लंबे समय तक अटूट रहेंगे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष, विश्व बैंक और ग्लोबल इन्वेस्टर्स देश को भरोसे की निगाह से देखते हैं। देश के नेतृत्व, क्षमता और संभावनाओं पर नागरिकों का भरोसा बढ़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static