बाराबंकी में विपक्ष पर गरजे रक्षा मंत्री, कहा- समाजवाद की बात करने वाले अब खोटे सिक्के हो गए

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 03:26 PM (IST)

बाराबंकी: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी पार्टी सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये समाजवाद की बात करने वाले खोटे सिक्के हो गये हैं और आप जानते हैं कि कि खोटे सिक्के बाजार में कभी नहीं चलते। उन्होंने कहा कि आज की समाजवादी पार्टी (सपा) अब उप्र की राजनीति में नहीं चलने वाली है।

रविवार को बाराबंकी जिले के रामनगर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘आज की समाजवादी पार्टी को कसौटी पर कसेंगे तो मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि आप लोग पाएंगे कि किसी भी परिभाषा पर मौजूदा समाजवादी पार्टी खरी नहीं उतरती।'' रक्षा मंत्री ने कहा कि जो लोग उप्र में समाजवादी होने का दावा करते हैं उन्‍हें समाजवाद छू कर भी नहीं गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी नाम रखने से कोई समाजवादी नहीं बन जाता, एक सच्चा समाजवादी वह होता है जो गरीब के भय और भूख का समाधान करे। उन्होंने कहा कि एक सच्चा समाजवादी वह होता है जो समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चले, वह समाजवादी कभी नहीं हो सकता जो तुष्टिकरण की राजनीति करे और समाज को टुकड़ों में बांटकर सरकार बनाने की कोशिश करे। बाराबंकी को समाजवादियों का गढ़ बताते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि बाराबंकी जनपद एक समय समाजवादियों का गढ़ था और पूरे देश में कांग्रेस राज के दौरान भी यहां की जनता राम सेवक यादव और राम मनोहर लोहिया जैसे दिग्गज समाजवादियों के साथ खड़ी थी।

उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश में नकली समाजवादियों का आना हुआ, यहां की जनता का मोहभंग हो गया। राजनाथ सिंह ने कहा कि गरीबों को मुफ्त गैस सिलेंडर और आयुष्‍मान भारत योजना के अंतर्गत मुफ्त इलाज की व्यवस्था भाजपा सरकार ने की है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हमने उप्र में भूख और भय दोनों का समाधान किया है, इसलिए कह सकता हूं कि वे (सपा) लोग नकली समाजवादी हैं और सच्चे अर्थों में समाजवाद की राह पर हम चलने वाले हैं। अगर देश की सुरक्षा पर कोई चोट करने की कोशिश करेगा तो मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हम राष्ट्रवादी भी हैं।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static