दिल्ली हिंसा: मायावती ने हिंसक रैली को बताया अति-दुर्भाग्यपूर्ण, अखिलेश बोले- BJP ही कसूरवार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 10:56 AM (IST)

लखनऊ: गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के नाम पर सड़कों पर हिंसक बवाल मचाया गया। अब इस बवाल पर सियासत तेज हो गई है। इसी कड़ी में यूपी की दो प्रमुख विपक्षी पार्टियां सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने हिंसक आंदोलन को निंदनीय बताया वहीं दुसरी तरफ सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इसका दोष केंद्र सरकार पर डाला। 

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, "देश की राजधानी दिल्ली में कल गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की हुई ट्रैक्टर रैली के दौरान जो कुछ भी हुआ, वह कतई भी नहीं होना चाहिए था। यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण तथा केन्द्र की सरकार को भी इसे अति-गंभीरता से ज़रूर लेना चाहिए। साथ ही, बीएसपी की केन्द्र सरकार से पुनः यह अपील है कि वह तीनों कृषि कानूनों को अविलम्ब वापिस लेकर किसानों के लम्बे अरसे से चल रहे आन्दोलन को खत्म करे ताकि आगे फिर से ऐसी कोई अनहोनी घटना कहीं भी न हो सके।"

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, "भाजपा सरकार ने जिस प्रकार किसानों को निरंतर उपेक्षित, अपमानित व आरोपित किया है, उसने किसानों के रोष को आक्रोश में बदलने में निर्णायक भूमिका निभायी है। अब जो हालात बने हैं, उनके लिए भाजपा ही कसूरवार है। भाजपा अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी मानते हुए कृषि-क़ानून तुरंत रद्द करे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static