Delivery Boy Murder: जिस बैग में देने आया था डिलीवरी...उसी में शव के टुकड़े-टुकड़े कर भरा! फिर 10 किमी दूर ले जाकर लगाया ठिकाने

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 03:09 PM (IST)

UP Delivery Boy Murder: राजधानी लखनऊ में एक सेवा प्रदाता कंपनी के प्रतिनिधि (डिलीवरी ब्वॉय) भरत कुमार प्रजापति की दो लोगों ने कथित तौर पर आईफोन के लिए हत्या कर दी और उसका शव इंदिरा नहर में फेंक दिया। उसकी हत्या दोपहर करीब पौने तीन बजे की गई। आरोपियों ने हत्या करने के बाद उसके शव को करीब 5 घंटे तक घर में ही रखा। देर शाम साढ़े सात बजे कार में लाश रखकर 10 किलोमीटर दूर ले गए और नहर में फेंक दिया। वो जिस बैग में डिलीवरी देने आया था, आरोपियों ने उसी में उसकी लाश भरकर नहर में फेंक दी।

PunjabKesari
आरोपियों ने गला दबाकर की हत्या
डिलीवरी बॉय भरत कुमार प्रजापति की हत्या का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने इस हत्या मामले में कई चौकाने वाले खुलासे किए है। तीन युवकों ने मिलकर साजिश के तहत भरत की हत्या की है। पुलिस ने दो आरोपियों हिमांशु कनौजिया और आकाश को दबोच लिया है। तीसरे आरोपी गजानन की तलाश में तीन टीमें लगाई गई हैं। आरोपियों ने भरत का गला दबाकर मारने के उसी के बैग में उसका शव डाला और बाराबंकी के माती इलाके में जाकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। उन्होंने कार में लाश रखकर 10 किलोमीटर दूर ले गए और नहर में फेंक दिया। इस दौरान सड़कों पर काफी ट्रैफिक था। कई पुलिस चौकी और पिकेट पॉइंट पार किए, लेकिन किसी को जरा भी भनक नहीं लगी। एसडीआरएफ की टीम शव बरामद करने के प्रयास में जुटी है।

PunjabKesari
क्राइम पेट्रोल में देखा था लाश को ठिकाने लगाने का तरीका: आरोपी
पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है। आरोपियों ने कई खुलासे किए है और कई खुलासे होने वाले है। पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश ने बताया कि उससे मोबाइल और कैश छीनने के बाद वहां से धक्का देकर भगाने लगे, लेकिन वह बाहर जाने को तैयार नहीं हो रहा था। जब उसने विरोध किया तो आकाश और गजानन उसको घर के भीतर ले गए। जमकर पीटा और फिर गला घोंट दिया। हत्या के बाद वह समझ नहीं पा रहे थे कि लाश कैसे ठिकाने लगाएं। वहीं, आकाश बोला कि क्राइम पेट्रोल में कई ऐसे एपिसोड देखे थे जिसमें लाश को नदी आदि में ठिकाने लगाते दिखाया गया था। इसलिए दिमाग में वही आया। इसलिए उसको उसी के बैग में भरा और कार से लेकर जाकर नहर में शव फेंक दिया। पुलिस के अनुसार, भरत का मोबाइल आरोपी आकाश के कब्जे से बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: कैश ऑन डिलीवरी पर मंगवाया 1.5 लाख रुपए का आईफोन, पैसे मांगने पर 'डिलीवरी ब्वॉय' की हत्या कर शव नहर में फेंका

PunjabKesari
आरोपी लगातार बदल रहे अपने बयान
गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपी पूछताछ में लगातार अपने बयान बदल रहे है। आरोपियों की जब से गिरफ्तारी हुई है, वह पुलिस को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है। लेकिन जब पुलिस ने साक्ष्य सामने रख सख्ती से पूछताछ की तब सोमवार को घटना कबूली। कुछ ऐसी जानकारी सामने आईं, जिससे एक आशंका ये भी है कि कहीं शव के टुकड़े कर बैग में तो नहीं भरे? जब बैग बरामद होगा तभी ये पता चल सकेगा। आरोपियों ने वारदात के बाद सबूत मिटाने की कोशिश की। सबसे पहले भरत की बाइक दूसरे मोहल्ले में खड़ी की। फिर अपने मोबाइल से कॉल लॉग आदि डिलीट किया। उसके बाद शव ठिकाने लगाया। लेकिन, शायद वह भूल गए थे कि कदम-कदम पर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो चुके हैं। कॉल डिटेल व लोकेशन के जरिए फंस चुके हैं। आरोपियों ने यह भी बताया कि हत्या के बाद फर्श पर फैले खून को साफ किया और सबूत मिटाने के लिए पानी से छुल दिया। फिलहाल, पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static