अलीगढ़ के एक कालेज में बुरका-टोपी पर प्रतिबंध लगाने की उठी मांग

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 04:59 PM (IST)

अलीगढ़ः शहर के धर्म समाज डिग्री कॉलेज में मुस्लिम छात्राओं के बुर्का पहनने और छात्रों के टोपी पहनने पर हिंदू युवा नेताओं ने प्रतिबंध लगाने की मांग की है, जबकि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्यार्थियों ने इसका विरोध किया है। हिन्दू युवा नेता अमित गोस्वामी तथा अन्य ने कॉलेज के चीफ प्रोक्टर को बुधवार ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि कालेज प्रशासन इस बारे में जल्द कोई निर्णय ले और अगर 72 घंटो में इस मांग को पूरा नही किया गया तो वह एक अभियान शुरूकर विद्यार्थियों से कहेंगे कि वे कक्षा में जाते समय भगवा रंग के कपड़े पहनें।

गोस्वामी और अन्य ने ज्ञापन में कहा कि मुस्लिम छात्राओं द्वारा बुरका पहनना और छात्रों द्वारा टोपी पहनना धर्म समाज कालेज के आधिकारिक ड्रेस कोड का उल्लंघन है। यह कालेज आगरा विश्वविदयालय से संबध्द है। इस बीच, गोस्वामी की मांग पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविदयालय के विद्यार्थियों का एक समूह अपर जिला मजिस्ट्रेट से मिला। उसने हिन्दू युवा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इन विद्यार्थियों ने कहा कि इससे धार्मिक कलह बढ़ेगी। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के इन विद्यार्थियों ने कहा कि बुरका और टोपी हमारी सांस्कृतिक पहचान है और इसे धार्मिक दृष्टि से नही देखना चाहिएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static