UP: बिजली निगमों में निदेशक पद पर दलित अभियंताओं को प्रतिनिधित्व देने की उठी मांग

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 06:56 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पॉवर आफीसर्स एसोसिएशन ने विभिन्न बिजली निगमों में निदेशक के पद पर दलित अभियंताओं को अनिवार्य रूप से प्रतिनिधित्व देने और बिजली कम्पनियों में रिक्त पदों को जल्द भरने की मांग की है। एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने यहां बताया कि अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आठ सदस्यीय एक प्रतिनिधिमण्डल ने सोमवार को राज्य के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा से मुलाकात की और ज्ञापन सौंपा।

वर्मा ने बताया कि प्रतिनिधिमण्डल ने बिजली विभाग के सभी निगमों में निदेशक के पद पर दलित अभियंताओं को अनिवार्य रूप से तैनात करने की मांग की। उन्होंने बताया कि बसपा के शासनकाल को छोड़ दें तो विभाग के विभिन्न निगमों में निदेशक पद पर दलित अधिकारियों की तैनाती न के बराबर रही है। वर्मा ने कहा कि प्रतिनिधिमण्डल ने मंत्री के सामने यह भी मांग रखी कि राज्य की सभी बिजली कम्पनियों में रिक्त हुए पदों पर जल्द भर्ती की जाए।

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान वर्ष 2005 से पहले निकले विज्ञापन के आधार पर भर्ती किए गए कर्मियों को पेंशन का लाभ देने, बिलिंग व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए प्रबंधन स्तर से निर्णय लिए जाने एवं विगत दिनों प्रोन्नत बैकलॉग बैच के अधिशाषी अभियंता से अधीक्षण अभियंता के पद पर पदोन्नति किये जाने की मांग उठाई। वर्मा ने कहा कि मंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल की मांगों को सहानुभूतिपूर्वक सुनकर समाधान का आश्वासन दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static