सपा का आरोप-आपराधिक वारदातों से दहल रहे UP में कानून व्यवस्था ध्वस्त, योगी सरकार मस्त

punjabkesari.in Sunday, Jan 06, 2019 - 04:03 PM (IST)

लखनऊ: सपा ने आरोप लगाया है कि आपराधिक वारदातों से दहल रहे उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सुचारू करने की बजाय राज्य की भाजपा सरकार प्रयागराज में होने वाले अर्धकुंभ का न्योता बांटने में मशगूल है। पार्टी सचिव राजेन्द्र चौधरी ने जारी बयान में कहा कि अर्धकुंभ पर्व में लाखों श्रद्धालु स्वत: जुटते हैं। वहां वीवीआईपी या वीआईपी जैसी कोई श्रेणी नहीं होती है। उच्च न्यायालय ने कहा है कि कुंभ मेला मानवता व भाईचारे को बढ़ाने वाला धार्मिक आयोजन है। मेले में सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं और कोई वीआईपी नहीं है। इसलिए सबसे पहले प्राथमिकता यह हो कि कुंभ के आयोजन में किसी भी तरह की कमी न रहे और सुरक्षा तथा सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह अखाड़ा परिषद के महंत नरेन्द्र गिरि जी महराज ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कुंभ में आने का निमंत्रण दिया था। गिरि का कहना है कि समाजवादी सरकार में सन् 2013 में कुंभ अपनी भव्यता को लेकर दुनिया में चर्चित रहा। तभी विदेशी अधिकारी कुंभ मैनेजमेंट की बारीकी जानने आए थे। कुंभ पर्व संयमित और शांति के साथ सम्पन्न हुआ था।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में सन् 2013 में प्रयाग में कुंभ पर्व शानदार तरीके से सम्पन्न हुआ था। इसकी सुचारू व्यवस्था से विदेशी तक बहुत प्रभावित हुए थे और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शोधार्थियों ने उस आयोजन की प्रशंसा की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static