जौनपुर में डेंगू का कहर: बुखार से पीड़ित एक युवक की मौत, 17 नए मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव...संख्या हुई 77

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2022 - 05:24 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के बदलापुर तहसील क्षेत्र में डेंगू अब महामारी का रूप लेता नजर आ रहा है। इस बीमारी से पीड़ित युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई है वहीं 17 नए मरीज मिले हैं। क्षेत्र में पीड़ितों का आंकड़ा 77 पहुंच गया है। बीमारी के कम होने की बजाय बढ़ने से लोगों में भय है। 
                                  
PunjabKesari

मिरसादपुर गांव निवासी 35 वर्षीय आनंद मिश्र ने चार दिन पूर्व बुखार से पीड़ित होने पर जांच कराई तो रिपोर्ट डेंगू पॉजिटिव आई। प्लेटलेट कम होने पर स्वजन उपचार के लिए ईशा अस्पताल ले गए। जहां दो दिनों तक उपचार होने के बाद भी आराम नहीं मिला तो भाई आशीष मिश्र उन्हें उपचार के लिए एपेक्स अस्पताल वाराणसी ले गए। जहां आनंद की मौत हो गई।       

आशीष मिश्र का आरोप है कि ईशा अस्पताल के डाक्टरों की लापरवाही के चलते उनके भाई की मौत हुई है। हालांकि इलाज करने वाले डॉ़ ऋषभ ने आरोपों को बुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि मरीज के स्वजन लड़-झगड़ कर इलाज के लिए दूसरे अस्पताल ले गए। इस बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को हुई जांच में 17 नए मरीज मिले हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। पीड़ितों में बदलापुर थाने के राजबहादुर, पुरानी बाजार के अफसर व पिंटू, भलुआहीं की रेनू जायसवाल, तनिष्का सिंह, कृष्णकांत जायसवाल, फिरोजपुर के डा. प्रकाश शुक्ल, दुधौड़ा के संदीप निगम, नेवादा मुखलिसपुर की शालिनी सिंह, बदलापुर कस्बे के विजयशंकर व रिया निगम, ऊदपुर गेल्हवा प्रवीण यादव, जीतेश चौधरी, सरोखनपुर गंगाप्रसाद, विकास शर्मा, उमाकांत सरोज तथा बरौली की शैलजा सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ़ लक्ष्मी और जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार को निर्देश दिया है कि डेंगू बुखार के बचाव को मद्देनजर उन स्थानों पर छिड़काव कराएं जहां आशंका हो कि डेंगू के मच्छर होंगे। बुधवार को सीएमओ डॉ. लक्ष्मी सिंह ने अस्पताल भर्ती मरीजों से मिलकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static