Deoria News:10 दिन की नवजात बच्ची की मौत, चिकित्सक ने किया रेफर तो परिजनों ने काटा बवाल

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 12:20 PM (IST)

Deoria News, (विशाल चौबे): शहर की न्यू कॉलोनी स्थित एक निजी अस्पताल में रविवार की सुबह इलाज के दौरान 10 दिन के नवजात शिशु की मौत हो गई। इसके बाद परिजन चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का आरोप था कि भर्ती के दिन से ही बच्ची की हालत में सुधार नहीं हो रहा था। इधर, अस्पताल प्रशासन रोज पैसे की मांग कर रहा था। डॉक्टर के कहने पर बच्ची के परिजनों ने पैसे के साथ तीन यूनिट ब्लड भी अस्पताल प्रशासन को उपलब्ध कराया था।
PunjabKesari
पूरा मामला देवरिया सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के परमार्ति पोखरे पर स्थित योगेश्वर अस्पताल का है। जहां रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के भालीचौर गांव निवासी सुनील निषाद की पत्नी को दस दिन पूर्व प्रसव पीड़ा हुई। इसके बाद परिजन उसे लेकर बैतालपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां उसने बेटी को जन्म दिया। 13 मई को जन्म के बाद नवजात की तबीयत बिगड़ी देख कर परिजन उसे शहर के न्यू कॉलोनी स्थित एक निजी योगेश्वर अस्पताल में भर्ती कराए। आरोप है कि नवजात की स्थिति में सुधार नहीं होने पर परिजन उसे रेफर करने की बात कही, लेकिन चिकित्सक द्वारा उसकी तबीयत में सुधार होने की बात कहकर 90 हजार रुपये जमा करा लिए गए एवं तीन यूनिट खून की मांग की गई। हम एवं हमारा परिवार पिछड़ा वर्ग एवं बेहद गरीब है हमने अपनी पुस्तैनी जमीन गिरवी रख कर किसी तरह से रुपया इलाज के लिए दिया था।
PunjabKesari
पीड़ित ने बताया कि 19 मई को सुबह 10 बजे डॉ ने बच्ची के सिरीयस होने की बात कही और पैसे की मांग की लेकिन जब मैंने बच्ची कि नाडी एवं हाथ को हिला - डुला कर देखा तो बच्ची की मृत्यु पहले हो चुकी थी और उसका पूरा शरीर नीला पड़ गया था। जब हमने इस बात को लेकर विरोध करते हुए रोने लगे तो उपरोक्त लोगों ने अपने पेपर पर मुझसे जबरन अंगूठा / हस्ताक्षर लेने लगे और हमे एवं हमारे परिवार को धमकी देकर भगाने लगे की यहाँ से जाओ और स्वंय ही एम्बुलेंस भी बुला कर बाहर करने लगे। तत्काल हम लोग पुलिस को सूचना दिए और पूरी घटना को बताए। मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के भेजने की बात कही हम लोग शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए चले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static