DGP ओपी सिंह ने विश्व बैक की टीम के साथ की बैठक, हुई इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 12:49 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शनिवार आईआईटी कानपुर के प्रतिनिधिमंडल और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठकी की। बैठक में ओपी सिंह ने यूपी पुलिस द्वारा विभिन्न विषयों पर तकनीकी सहयोग प्राप्त कर पुलिस की कार्य क्षमता में वृद्धि करने हेतु एमओयू हस्ताक्षरित करने के संबंध में चर्चा की। इसके अलावा कई महत्वपूर्ण समयोगों को लेकर चर्चा हुई। 

बैठक में ओपी सिंह के साथ विश्व बैंक की एक टीम ने भी मुलाकात की। इस बैठक में उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय राजमार्ग, प्रांतीय राजमार्ग एवं उनके सुगम आवागमन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं करने हेतु विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में टीम की हेड एलीना चेशेवा, सीनियर ट्रांसपोर्ट स्पेशलिस्ट, विश्व बैंक, उनके साथ संजीव मेहुलकर, अल स्टीवर्ड सुमित और यूपी पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद थे।
PunjabKesari
बैठक में यूपी कोर रोड नेटवर्क डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के सड़क सुरक्षा कंपोनेंट के अंतर्गत एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में राजमार्ग पुलिस संगठन की स्थापना के लिए भी विचार विमर्श किया गया। इसके अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग मथुरा से लेकर वाराणसी एवं लखनऊ से कानपुर नगर तक कुल दूरी के बीच में भी हाइवे पुलिस इकाई भी स्थापित किए जाने को लेकर चर्चा हुई। विश्व बैंक द्वारा इस परियोजना के लिए 40 मिलियन डॉलर दिया जाना प्रस्तावित है। इस बैठक के उपरांत विश्व बैंक की टीम कुछ दिनों में ही शासन के उच्च अधिकारियों से भी बैठक करेगी जिसके बाद इस योजना को जमीन पर उतारा जाएगा


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static