‘कर के रहेंगे धर्म संसद, रोका तो होगा विरोध, यति नरसिंहानंद बयान के बाद पुलिस ने थमाया नोटिस

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2022 - 05:10 PM (IST)

गाजियाबाद: धर्म संसद के आयोजन को लेकर पुलिस प्रशासन और डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद में टकराव जारी है। एक तरफ यति नरसिंहानंद गाजियाबाद में धर्म संसद के आयोजन को लेकर साफ कह चुके हैं कि वो इस कार्यक्रम को आयोजित कर के रहेंगे और किसी भी प्रकार की बाधा का विरोध करेंगे। वहीं अब गाजियाबाद प्रशासन ने यति को नोटिस भेज दिया है और धर्म संसद के आयोजन के साथ-साथ इसकी तैयारी को लेकर होने वाली बैठक को भी न आयोजित करने का निर्देश दिया है।

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के पुजारी यति नरसिंहानंद को पुलिस ने नोटिस भेजा है। नोटिस में यति नरसिंहानंद को 17 दिसंबर को धर्म संसद के आयोजन और छह दिसंबर को आयोजन की तैयारी के लिए होने वाली बैठक न बुलाने के लिए कहा गया है। नोटिस के मुताबिक यति नरसिंहानंद ने इन दोनों ही कार्यक्रमों की अनुमति पुलिस से नहीं ली है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में बताया कि जिला प्रशासन की ओर से मसूरी पुलिस ने गुरुवार को यति नरसिंहानंद को नोटिस जारी किया है।

यति नरसिंहानंद पहले ही कह चुके हैं कि वो हर बाधा का विरोध करेंगे और धर्म संसद का आयोजन करेंगे। यति नरसिंहानंद ने इस कार्यक्रम को लेकर एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की थी। विज्ञप्ति में उन्होंने कहा, “धर्म संसद मंदिर परिसर के अंदर आयोजित की जाएगी, इसलिए किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं है। रिलीज में आगे लिखा है कि यह (धर्म संसद) पहली बार आयोजित नहीं हो रही है. हम इसे किसी भी कीमत पर आयोजित करेंगे, अगर पुलिस और प्रशासन बाधा उत्पन्न करता है, तो संत अपना विरोध दर्ज कराएंगे। बता दें कि पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद बैकुंठ लाल शर्मा ‘प्रेम’ की जयंती के अवसर पर 17 दिसंबर से गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद ने धर्म संसद आयोजित करने की बात कही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static