भगवान राम से चिढ़ने वाली ‘दीदी'' भारतीय संस्कृति की पहचान भगवा कपड़े से घबरा रही: CM योगी

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 09:01 AM (IST)

लखनऊ: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवान राम से चिढ़ने वाली ‘दीदी' भारतीय संस्कृति की पहचान भगवा कपड़े से घबरा रही है। बनर्जी के निर्वाचन क्षेत्र नंदी ग्राम के अलावा मेदिनी पुर और चंद्रकोना में गुरुवार को तीन अलग-अलग रैलियों को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडों का हिसाब किया जाएगा जिनको ढूंढ़ कर कानून के अनुसार सजा दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की पहचान इस भगवा कपड़े से दीदी घबरा रही हैं। उन्होंने ममता सरकार पर तूफान पीड़ितों की मदद के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया पैसा हड़प जाने का आरोप लगाया और कहा कि टीएमसी के तोलेबाज केंद्र से भेजा गया गरीबों,पीड़ितों का पैसा भी खा गए। सीएम योगी ने कहा कि ममता दीदी को भगवान राम से भी चिढ़ है। वो जय श्री राम का नारा नहीं लगने देती हैं। भगवान राम और कृष्ण की धरती से मैं रामकृष्ण परमहंस की इस धरती पर आया हूं।

योगी ने उपस्थित जनसमुदाय से कहा कि आपको ममता बनर्जी से 10 वर्षों का हिसाब मांगना चाहिए। उनसे पूछना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में जब दुर्गापूजा हो सकती है,तो बंगाल में क्यों नहीं हो सकती। आज के 10 साल पहले नन्दीग्राम में कम्युनिस्टों ने कितनी बर्बरता की थी, आज मैं उन शहीदों के परिवारों से मिला, दीदी को उन शहीदों की कोई चिंता नहीं, जबकि उन्ही से उनको सत्ता मिली है। नंदीग्राम की जनसभा में योगी ने कहा कि बंगाल की धरती,कभी भक्तिकाल में आवाज़ बनी थी, कभी आज़ादी की लड़ाई में साक्षी बनी थी, कभी कश्मीर के निर्माण की गवाह बनी थी, आज उसी बंगाल के निर्माण के लिए सुवेन्दु अधिकारी ने बीड़ा उठाया है।

बंगाल के गौरवपूर्ण इतिहास की चर्चा करते हुए योगी ने भीड़ से कहा कि याद करिये इसी बंगाल की धरती से सुभाष चन्द्र बोस ने आज़ादी का बिगुल फूंका था और कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आज़ादी दूंगा। इसी बंगाल से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद देने वाले स्वामी विवेकानंद ने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू हैं । इसी धरती से नोबेल पुरस्कार पाने वाले गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर आते हैं। बंगाल राष्ट्रगान जन गण मन की धरती है। मैं इस धरती को कोटि कोटि प्रणाम करता हूं। योगी ने कहा भाजपा को मौका दीजिए, घुसपैठ नहीं होने देंगे। जो लोग दुर्गापूजा सरस्वती पूजा पर रोक लगाते हैं वो कहीं नही टिक पाएंगे। आज तो जय श्रीराम का नारा हर जवान,हर बुजुर्ग,हर महिला बहन के मुंह से निकल रहा है। राम तो सबके हैं लेकिन दीदी को राम के नाम से चिढ़ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static