SC के फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण तक होगी विहिप की भूमिकाः दिनेश चंद्र

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 11:34 AM (IST)

फैजाबादः सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अब विश्व हिंदू परिषद में यह साफ कर दिया है कि उसकी भूमिका मंदिर निर्माण तक अवश्य रहेगी। अंदर से हुआ तो अंदर से नहीं तो बाहर से उसकी राम मंदिर निर्माण में भूमिका रहेगी। इसी के साथ विश्व हिंदू परिषद के संरक्षक दिनेश शर्मा ने यह साफ कर दिया है कि जब मंदिर बनने लगेगा तब विग्रह को 67 एकड़ अधिग्रहित क्षेत्र में शिफ्ट किया जाएगा और अस्थाई रूप से एक स्थान का निर्माण करके अर्चन पूजन जारी रखा जाएगा।

इसी के साथ राम मंदिर मॉडल को सामने रखने वाली विश्व हिंदू परिषद में यह भी साफ कर दिया है कि राम मंदिर निर्माण में कम से कम 3 से साढे 3 साल का समय लगेगा उनकी कोशिश होगी कि राम मंदिर का निर्माण व्यवस्थित ढंग से हो भले ही उसमें समय लगे। इसी के साथ विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या को सांस्कृतिक केंद्र बनाने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीकर डाली है और कहां है कि अयोध्या का मास्टर प्लान इस तरह से तैयार किया जाए कि अयोध्या आने वाले हर आदमी को पुरातन अयोध्या का एहसास हो सके।

एक शोध केंद्र की भी स्थापना की जाए जिससे लोग अयोध्या आकर शोध कर सकें, लेकिन अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विश्व हिंदू परिषद ने एक बार फिर दोहराया है कि मस्जिद के लिए अगर सुप्रीम कोर्ट ने जमीन देने को कहा है तो जमीन दी जाए, लेकिन जैसे कि उनकी पहले से मांग रही है कि सांस्कृतिक सीमा के भीतर मस्जिद का निर्माण ना हो तो सरकार इस बात का ध्यान रखें।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static