दीपावली पर मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर का वितरण शुरू, राज्य के 1.86 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 07:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने दीपावली के मौके पर राज्य के 1.86 करोड़ परिवारों के लिए मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर का वितरण शुरू कर दिया है। राज्य सरकार द्वारा बृहस्पतिवार को यहां जारी एक बयान में बताया गया कि इस पहल के लिए ‘‘डबल इंजन सरकार'' ने 1,890 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। राज्य सरकार ने पिछले साल 85 लाख से अधिक महिलाओं सहित 1.85 करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर वितरित किये थे।

बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत होली और दीपावली के त्योहारों के दौरान राज्य में दो साल से मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर वितरित किए जाते हैं। उज्ज्वला योजना के तहत केंद्र सरकार हर लाभार्थी को 300 रुपये की सब्सिडी देती है जबकि राज्य सरकार बाकी छूट को वहन करती है। 

ये भी पढ़ें:- ‘सही समय देखकर उपचुनाव का ऐलान किया गया’, अफजाल अंसारी ने BJP पर कसा तंज

Ghazipur News: (आरिफ वारसी) उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, जिसको लेकर सभी पार्टियों ने युद्ध स्तर पर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। पार्टी के हाई कमान की कोशिश है कि वो उस प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारे जो चुनावी रण में जीत हासिल करे। वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता आरोप और प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं, चाहे वो सत्ता पक्ष का हो या फिर विपक्ष का...उनके शूर एक हैं। इसी कड़ी में गाजीपुर से सपा सांसद ने चुनाव आयोग सहित बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static