कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य देने के लिये लगा है जिला प्रशासन: शाही

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 04:47 PM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज यहां दावा करते हुए कहा कि देवरिया जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के साथ लगा है और कोरोना संक्रमितों को बेहतर स्वास्थ्य दे रहा है। शाही सोमवार को यहां वरिष्ठ नोडल अधिकारी/राजस्व सचिव रणवीर प्रसाद के साथ संवाददाताओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देवरिया जिले में आठ कोविड एल-2 के हास्पिटलों को स्थापित कर संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है। इसमें चार निजी अस्पताल भी हैं। उन्होंने बताया कि इन अस्पतालों में कुल 435 बेड हैं। इन अस्पतालों में 127 मरीज भर्ती हैं तथा ऑक्सीजन पर 106 मरीज हैं।       

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी समितियों की मदद से संदिग्ध कोरोना संक्रमितों की जांच कर रही है तथा अभी तक यहां 437572 घरों का सर्वे किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कोई समस्या नहीं है। सरकार इस की किल्लत को अब लगभग दूर कर चुकी है। शाही ने बताया कि कोरोना के मरीजों की आपातकालीन बीस तरह की विभिन्न जीवन रक्षक दवाएं भरपूर मात्रा में उपलब्ध हैं।       

इस मौके पर जिले के वरिष्ठ नोडल अधिकारी श्री प्रसाद ने बताया कि जल्द ही जिले के सारे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ऑक्सीजन की व्यवस्था कर दी जायेंगी। शासन-प्रशासन कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य के लिये 24 घंटे लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन के निर्देशन में यहां की टीम कोरोना संक्रमितों के लिये बेहतर काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static